No icon

ग्रामीणों ने बंद किया पैंटून पुल, प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी

 

जितेंद्र कुमार कश्यप शाहजहांपुर  बहगुल नदी पर पुल निर्माण को लेकर गांवों में चल रही तनातनी खत्म नहीं हो रही। बुधवार दोपहर पुल तिकोला गांव में स्थानांतरित की सूचना पर बड़ी संख्या में ग्रामीण नदी के किनारे पहुंच गए और ट्रैक्टर ट्रालियां लगाकर पैंटून पुल पर आवागमन बंद कर दिया। दूसरे पक्ष के ग्रामीणों की सूचना पर एसडीएम व सीओ पहुंचे।
जलालाबाद, शाहजहांपुर  बहगुल नदी पर पुल निर्माण को लेकर गांवों में चल रही तनातनी खत्म नहीं हो रही।  दोपहर पुल तिकोला गांव में स्थानांतरित की सूचना पर बड़ी संख्या में ग्रामीण नदी के किनारे पहुंच गए और ट्रैक्टर ट्रालियां लगाकर पैंटून पुल पर आवागमन बंद कर दिया। दूसरे पक्ष के ग्रामीणों की सूचना पर एसडीएम व सीओ पहुंचे। उनके समझाने पर करीब एक घंटे बाद प्रदर्शनकारी वहां से हटे। मौके से दो टैक्टर ट्राली व अन्य सामान कब्जे में लेकर मिर्जापुर थाने भिजवा दिया।

बहगुल नदी पर रामपुर ढकाडांडी के पास से पक्के पुल का निर्माण प्रस्तावित है, जिसका तिकोला गांव के ग्रामीण विरोध कर रहे हैं। वे लोग अपने गांव से पुल निर्माण की मांग कर रहे हैं। इसको लेकर कई दिन धरना प्रदर्शन भी हुआ था, जिसे सोमवार को एसडीएम सौरभ भट्ट ने समाप्त करा दिया था।  एडीएम प्रशासन रामसेवक द्विवेदी ने सेतु निगम की टीम के साथ मौका मुआयना किया था। उन्होंने टीम की रिपोर्ट के आधार पर ही काम शुरू कराने का भरोसा दिया था, लेकिन बुधवार दोपहर तिकोला गांव में पुल फाइनल होने की सूचना पर रामपुर के ग्रामीण वहां पहुंच गए और नारेबाजी करने लगे। उन लोगों ने पैंटून पुल पर आवागमन बंद कर दिया। करीब एक बजे एसडीएम सौरभ भट्ट व सीओ ब्रहम पाल सिंह पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की, उन लोगों के इन्कार करने व भीड़ बढ़ने पर किया तो एसडीएम ने तेवर कड़े करते हुए पुल पर आवागमन अवरुद्ध करने वालों को चिह्नित करने के निर्देश दिए, जिसके बाद ग्रामीण उनकी बात सुनने को राजी हुए। एसडीएम ने कहा कि कोई रिपोर्ट अभी नहीं आई है। किसी ने अफवाह फैलाई थी। उसे चिह्नित करके कार्रवाई कराएंगे, जिसके बाद ग्रामीण मान गए।


वर्जन

प्रदर्शन समाप्त करा दिया गया है। अराजकता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिन्होंने लोगों को भ्रमित किया उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

सौरभ भट्ट, एसडीएम

Comment As:

Comment (0)