No icon

कलेक्ट्रेट परिसर में पान मसाला खाने वालों के विरुद्ध दण्डात्मत कार्यवाही करने हेतु अभियान जारी

सनी शाक्य, कन्नौज : कलेक्ट्रेट परिसर में पान मसाला खाने वालों के विरुद्ध दण्डात्मत कार्यवाही करने हेतु अभियान चलाया जाए। अधिक भीड़ वाले स्थानों पर पुलिस बल तैनात कर मास्क का प्रयोग न करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। सभी नगर पालिका / पंचायतों में ई रिक्शा के माध्यम से सभी को जागरूक किये जाने हेतु लाउड स्पीकर पर संदेश दिया जाए।
उक्त निर्देश आज जिलाधिकारी श्री राकेश कुमार मिश्र एवं पुलिस अधीक्षक श्री अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने संयुक्त रूप से कलेक्ट्रेट परिसर में स्थापित पुलिस मालखाना का निरीक्षण एवं ठठिया चौराहा और गुरसहायगंज बाईपास पर व्यवस्थाओं एवं मास्क के प्रयोग को देखने के उद्देश्य से निरीक्षण के दौरान उपस्थित अधिकारियों को दिए। उन्होंने पुलिस माल खाने में रखें जप्त औजारों एवं अन्य वस्तुओं के रखरखाव को व्यवस्थित रूप देने के उद्देश्य से निरीक्षण किया एवं वहां पर रखें सभी सामान को रैक आदि बनवाने हेतु लोक निर्माण विभाग से कमरे में निर्माण कार्य हेतु नक्शा तैयार किए जाने एवं आकलन किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कलेक्ट्रेट परिसर में पान मसाला गुटखा आदि की गंदगी मिलने पर कड़ा रोष व्यक्त किया एवं कलेक्ट्रेट परिसर में आने वालों एवं अन्य व्यक्ति जिनके द्वारा पान मसाला गुटखा आदि का प्रयोग कर परिसर को गंदा किया जाता है उनके विरुद्ध कड़ी दंडात्मक कार्रवाई किए जाने हेतु विशेष अभियान चलाने के भी निर्देश अपर जिलाधिकारी(वि/रा)को दिए ।
इसके उपरांत जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने ठठिया चौराहे पर रुक कर आने वाले व्यक्तियों द्वारा मास्क के प्रयोग की स्थिति का आंकलन किया जिसमें वहां के कई व्यापारियों द्वारा मास्क का प्रयोग जिलाधिकारी के मौके पर पहुंचते ही करते देख उपस्थित उपजिलाधिकारी तिर्वा को प्रतिदिन लाउड स्पीकर पर जान जागरूकता हेतु संदेश चलाएं जाने एवं रास्ते पर चल रहे मोटरसाइकिल सवारों द्वारा मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से कराए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने मौके पर मास्क का प्रयोग ना करने वाले मोटरसाइकिल सवारों एवं अन्य व्यक्तियों के चालान काटे जाने एवं अगली बार यदि वही व्यक्ति पुनः बिना मास्क के प्रयोग करें मिलता है तो संबंधित व्यक्ति की गाड़ी 30 करने एवं अन्य दंडात्मक कार्यवाही किए जाने के भी निर्देश दिए।
इसके उपरांत जिलाधिकारी ने गुरसहायगंज बाईपास पर भी सघन अभियान चलाकर मास्क का प्रयोग न करने वाले एवं नियमों का उलंघन करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही करते हुए चालान काटे जाने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी नोर्देश दिए कि इसी प्रकार जनपद में भीड़ वाले क्षेत्रों को चयनित कर नियमित रूप से जांच करने एवं चालान किये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जो भी जनपद का व्यक्ति नियमों का उलंघन करता पाया जाएगा उसके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने हेतु कड़े कदम उठाना अतिआवश्यक है, यह आम जनता को भी समझना चाहिए कि यह एक महामारी है और इसके लिए अतिसंवेनशील रहते हुए अपनी दिनचर्या के कार्य करें।
मौके पर उप जिलाधिकारी तिर्वा, क्षेत्राधिकारी तिर्वा, थाना प्रभारी तिर्वा व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।<!--/data/user/0/com.samsung.android.app.notes/files/clipdata/clipdata_200707_215439_519.sdoc-->

Comment As:

Comment (0)