No icon

अतिथि सेवा योजना की नई पहल का जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने वरिष्ठ स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्री दर्शन सिंह से फीता कटवाकर किया शुभारंभ 

रिपोर्ट...नरेश कुमार 

रूद्रपुर... जिलाधिकारी युगल किशोर पंत जन समस्याओं का समाधान करने के साथ ही बाहर से आने वाले आगन्तुकों की सहूलियत के लिए नित्त नये आयाम स्थापित कर रहें है। इसी कड़ी में आज आजादी का अमृत महोत्सव के अन्तर्गत स्वतन्त्रता दिवस पर अतिथि सेवा योजना का शुभारम्भ कर एक ओर नई पहल की गई है। जिसका शुभारम्भ जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने वरिष्ठ स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्री दर्शन सिंह से फीता कटवाकर किया। उन्होने कहा कि कलेक्ट्रेट में दूर-दराज से आने वाले फरियादियों के लिए अतिथि सेवा योजना प्रारम्भ की गयी है ताकि जरूरतमन्दों को निशुल्क भोजन दिया जा सके। उन्होने कहा कि इस योजना के प्रारम्भ होने से किसी फरियादियों को भोजन हेतु इधर-उधर भटकना नही पडे़गा। उन्होने कहा कि संचालन जिला प्रशासन के सहयोग से स्वंय सहायता समूह की महिलाओं द्वारा किया जायेगा।

इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने एकल उपयोग प्लास्टिक के रोकथाम व आमजन को जागरूक करने के लिए कलेक्ट्रेट से एकल उपयोग प्लास्टिक मुक्त रथ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। उन्होने बताया कि एकल उपयोग प्लास्टिक मुक्त रथ जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में जायेगा। उन्होने कहा कि इस रथ में लगे एलईडी स्क्रीन में एकल उपयोग प्लास्टिक के उपयोग से होने वाली हानियों एवं इसकी उपयोग न करने से होने वाले लाभ को डॉक्योमेंट्री द्वारा प्रदर्शित किया जायेगा।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी डॉ0 ललित नारायण मिश्र, जय भारत सिंह, सीएमओ डॉ0 सुनिता चुफाल रतूड़ी, उप जिलाधिकारी प्रत्यूष सिंह, एसीएमओ डॉ0 हरेन्द्र मलिक, तहसीलदार नीतू डागर, जिला पूर्ति अधिकारी तेजबल सिंह, जिला आपदा प्रबन्धन अधिकारी उमाशंकर नेगी सहित कलक्टेªट के अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित थे।

Comment As:

Comment (0)