No icon

आबकारी विभाग की ताबड़तोड़ कार्यवाही से अवैध शराब विक्रेताओं में हड़कंप

सुशोभित कुमार हरदोई:- जनपद में जिला आबकारी अधिकारी रविशंकर के कड़े तेवर के बाद पूरे जनपद में आबकारी निरीक्षको द्वारा अवैध व मिलावटी शराब विक्रेताओं के खिलाफ लगातार की जा रही ताबड़तोड़ कार्यवाही से पूरे जनपद में अवैध शराब विक्रेताओं में हड़कंप की स्थिति है, आबकारी विभाग जहाँ एक ओर लगातार शराब तस्करी व मिलावटी शराब बिक्री रोकने को शराब दुकानों, ढाबों व रोड चेकिंग अभियान चला रहा है तो वहीं अवैध कच्ची शराब विक्रेताओं पर बड़ी मात्रा में कार्यवाही कर उनपर अंकुश लगा रहा है और न सिर्फ उनपर अंकुश लगा रहा है बल्कि उन्हें वैध कुटीर उद्योग करने को प्रेरित कर उन्हें मुख्यधारा में जोड़ने का प्रयास भी कर रहा है, इसी क्रम में जहाँ एक ओर सोमवार को आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-3, आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-4 द्वारा थाना अतरौली के ग्राम मढ़िया, मठिया, भीखपुर एमा, पवन खेड़ा, ढिकुन्नी में आबकारी व पुलिस विभाग की टीमों द्वारा दबिश देकर 35 लीटर कच्ची शराब बरामद की गई, शराब को कब्जे में लेकर बरामद करीब 100 किलोग्राम लहन को मौके पर नष्ट कराकर, 2 अभियुक्तों पर रिपोर्ट दर्ज कराई गई। तो वही दूसरी ओर आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-1 एवं आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-5 द्वारा थाना बघौली के मुनेंद्रपुरवा में आबकारी एवं पुलिस की टीमों द्वारा दबिश में 20 लीटर अवैध कच्ची शराब व लगभग 80 किलोग्राम लहन बरामद कर मौके पर ही नष्ट करा दिया गया व 1 अभियुक्त पर रिपोर्ट दर्ज कराई गई। दबिश स्थानों पर कच्ची शराब बनाने वालों व अन्य ग्राम वासियों को कच्ची शराब के नुकसान के बारे में बताते हुए जागरूक किया गया। जनपद में देसी शराब /विदेशी मदिरा /बियर की दुकानो का भी आकस्मिक निरीक्षण किया गया। विक्रेताओ व अनुज्ञापियो को सख्ती से निर्देश दिया गया कि दुकान पर किसी भी प्रकार की अनियमितता पाए जाने पर दुकान एवं अनुज्ञापी के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। 

 

जिलाआबकारी अधिकारी रविशंकर द्वारा बताया गया कि शराब दुकानों का निरीक्षण व अवैध शराब के विरुद्ध अभियान अनवरत जारी है व पूर्णरूपेण मिलावटी व अवैध कच्ची शराब पर अंकुश लगने तक जारी रहेगा।

 

  आबकारी विभाग की ताबड़तोड़ कार्यवाही से अवैध व मिलावटी शराब विक्रेताओं की कमर टूट गयी है जिसकी दहशत का आलम यह है कि आबकारी एवं पुलिस टीम को गोपामऊ कंजर पुरवा थाना टडियावा, अकबरपुर थाना हरियावा, सवायजपुर कंजर पुरवा थाना लोनार एवं अन्य कई स्थानों पर दबिश के दौरान कोई भी अवैध शराब विक्रेता या उसकी कारस्तानी से बनी अवैध शराब या लहन बरामद नहीं हो सकी।

Comment As:

Comment (0)