No icon

Chhattisgarh news

रिमझिम बारिश के फुहारों के बीच कलेक्टर और एसपी ने की रैली की अगुवाई में निकली सद्भावना तिरंगा रैली,पूरा शहर रंगा तिरंगा के रंग में, गूंजी भारत माता की जयकारे


खेमेश्वर पुरी गोस्वामी (छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रमुख)
मुंगेली : जिले में आजादी के अमृत महोत्सव का जश्न मनाने एवं राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के प्रति सम्मान प्रकट करने के लिए हर घर झंडा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पूर्व अर्थात आज 14 अगस्त को जिला प्रशासन द्वारा रिमझिम बारिश के फुहारों के बीच सद्भावना तिरंगा रैली का आयोजन किया गया। यह रैली बाईक के माध्यम से निकाली गई, जो जिला मुख्यालय स्थित डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम से सिंधी कॉलोनी, नया बस स्टैंड, कृषि उपज मंडी होते हुए पड़ाव चौक, बालानी चौक, पुराना बस स्टैंड, दाऊपारा चौक और अंतिम में जिला कलेक्टोरेट में जाकर समाप्त हुई। इस दौरान पूरा शहर तिरंगा के रंग में रंगा दिखाई दिया और भारत माता की जय की गूंज पूरी शहर में सुनाई दी।
     सद्भावना तिरंगा रैली की अगुवाई कलेक्टर श्री राहुल देव और पुलिस अधीक्षक श्री चंद्रमोहन सिंह ने की। इसमें नगर पालिका मुंगेली के अध्यक्ष श्री हेमेंद्र गोस्वामी, आर्मी ऑफिसर श्री कुलदीप सहगल सहित सैकड़ांे की संख्या में युवा और पुलिस बल के जवान शामिल हुए। जिन्होंने अपने हाथों में तिरंगा झंडा लिए भारत माता, वंदे मातरम, जय जवान-जय किसान, छत्तीसगढ़ महतारी की जयकार लगाते हुए जिला कलेक्टोरेट पहुंचे और रैली का समापन किया गया। इस मौके पर कलेक्टर श्री राहुल देव ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के निर्देशानुसार आजादी के अमृत महोत्सव के तहत कल 13 अगस्त को जिले के शहीद परिवारों को सम्मानित करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। आज इसी कड़ी में जिला प्रशासन द्वारा लोगों में देशप्रेम की भावना को जागृत करने के लिए सद्भावना तिरंगा बाईक रैली का आयोजन किया गया है। उन्होंने जिले के नागरिकों से भी अपील की और कहा कि देश प्रेम की भावना को अपने अंदर जागृत रखें, इससे जो ताकत मिलती है, उससे ही हम देश का विकास कर सकते हैं। देश को उन्नति की राह पर ले जा सकते हैं। उन्होंने जिले वासियों को स्वतंत्रता दिवस की अग्रिम शुभकामनाएं भी दी। पुलिस अधीक्षक श्री सिंह ने कहा कि इस सद्भावना रैली के माध्यम से हम नई पीढ़ी में देश प्रेम की भावना को जागृत करने के लिए प्रयास कर रहे हैं। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री डी. एस. राजपूत, संयुक्त कलेक्टर श्री नवीन भगत, एसडीएम मुंगेली श्री अमित कुमार सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

Comment As:

Comment (0)