No icon

रो पड़े इसरो के चीफ, मोदी ने लगाया गले


चंद्रयान-2 (Chandryaan 2) से संपर्क टूट गया है. वैज्ञानिकों का हौसला बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र   मोदी (Narendra Modi) एक बार फिर से शनिवार सुबह इसरो (ISRO) मुख्यालय पहुंचे थे. इस मौके पर पीएम मोदी और इसरो के चीफ दोनों की आंखें नम हो गई.

जब पीएम बेंगलुरु सेंटर से लौट रहे थे तो ISRO चीफ के सिवन (K. Sivan) उन्हें सी ऑफ करने आए. इस दौरान इसरो चीफ की आंखे नम हो गईं. हालांकि पीएम मोदी ने उन्हें गला लगाकर उनका हौसला बढ़ाया. इस दौरान पीएम मोदी भी बेहद भावुक दिखे.
इससे पहले शनिवार को ISRO वैज्ञानिकों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने वैज्ञानिकों का हौसला बढ़ाया. उन्होंने कहा कि चंद्रमा मिशन चंद्रयान -2 में बाधाओं से निराश न हों. उन्होंने कहा कि 'नया सबेरा' होगा.

उन्होंने यह भी कहा कि चंद्रमा पर उतरने का देश का संकल्प और भी मजबूत हो गया है. पीएम मोदी ने कहा कि 'हम अपने वैज्ञानिकों के साथ एकजुटता से खड़े हैं. हर भारतीय को अपने वैज्ञानिकों और अंतरिक्ष कार्यक्रम पर गर्व है . हमारे कार्यक्रम ने न केवल हमारे नागरिकों बल्कि दुनिया के अन्य देशों की बेहतरी के लिये काम किया है. स्वास्थ्य सेवा से लेकर अन्य क्षेत्रों में हमारे वैज्ञानिकों का महतवपूर्ण योगदान है.'

Comment As:

Comment (0)