प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों में जुटे युवाओं के लिए “आयाम- ऊंची उड़ान का“ कार्यशाला जून में

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों में जुटे युवाओं के लिए “आयाम- ऊंची उड़ान का“ कार्यशाला जून में

अब तक 500 से भी अधिक रजिस्ट्रेशन

न्यूजलाइन नेटवर्क , रायपुर ब्यूरो

रायपुर : कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह के निर्देश पर जून माह में प्रस्तावित “आयाम- ऊंची उड़ान का“ में शामिल होने 500 से भी अधिक पंजीयन हो चुके हैं।प्रतिभागियों के साथ-साथ अभिभावक भी देश के सबसे गौरवपूर्ण परीक्षा की बारीकियों को जानने पहली बार कार्यशाला में एक साथ शामिल होंगे। जिला प्रशासन इसी कार्यक्रम में “मेधा समारोह“ भी आयोजित कर प्रावीण्य सूची में स्थान अर्जित करने वाले हायर सेकेंडरी और हाई स्कूल बोर्ड परीक्षा करने वाले छात्र-छात्राओं को भव्य मंच पर सम्मानित करेगा। इस तरह इस कार्यशाला में स्कूली और महाविद्यालयीन छात्र-छात्राओं के साथ प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुटे प्रतिभागी अभिभावकों के साथ शामिल हो रहे है।

कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह के निर्देश पर राष्ट्रीय स्तर की शैक्षणिक व प्रशिक्षण संस्थाओं के मार्गदर्शकों को आमंत्रित कर स्थानीय युवाओं को समग्र जानकारी एक मंच पर दिए जाने की योजना तैयार की जा रही है। कार्यशाला में अभिभावक ऐसी परीक्षाओं की तैयारियों के दौरान बौद्धिक, मनोवैज्ञानिक व सामाजिक पहलुओं की बारीकी को समझ सकेंगे, जिससे कि परीक्षा के दौरान प्रतिभागियों को पूर्ण आत्मविश्वास व प्रतिबद्धता के साथ जुटने हेतु प्रेरित कर सकें। 

कार्यशाला में सम्मिलित होने के लिए पंजीयन अनिवार्य किया गया है एवं अभिभावक/प्रतिभागी https://forms.gle/V6cba2iHgkCSruRo8 लिंक पर जाकर अपना निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे। प्राप्त रजिस्ट्रेशन के आधार पर बैठक व्यवस्था व कार्यशाला स्थल को अंतिम रूप दिया जाएगा।

Leave a Reply

error: Content is protected !!