कांग्रेस की नगर एवं ब्लाक इकाईयां भंग

रूद्रपुर। लोकसभा चुनाव में जिले में पार्टी के खराब प्रदर्शन को देखते हुए कांग्रेस जिलाध्यक्ष हिमांशु गावा ने प्रदेश प्रभारी शैलजा कुमारी और प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा की संस्तुति के बाद काशीपुर और रूद्रपुर महानगर को छोड़कर जिले की सभी नगर ब्लाक इकाईयों के साथ ही नगर पंचायतों में बनाई गई कमेटियां भी भंग कर दी है। जिलाध्यक्ष ने कहा कि सभी इकाईयों में जल्द ही कर्मठ और निष्ठा से काम करने वाले कार्यकर्ताओं को जिम्मेवारियां सौंपी जायेगी।

जिलाध्यक्ष हिमांशु गावा ने प्रेस को जारी बयान में बताया कि लोकसभा चुनाव में पार्टी का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। पार्टी जनादेश को स्वीकार करती है और जो भी कमियां रह गयी है उन्हें दून किया जायेगा। आगामी निकाय चुनाव में गलतियों की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए जिले भर में सभी इकाईयों के काम काज की समीक्षा की जायेगी। श्री गावा ने बताया कि पार्टी हाईकमान पूरे प्रदेश में पार्टी को नये सिरे से मजबूत बनाने के लिए रणनीति बना रहा है। इसी को देखते हुए प्रदेश प्रभारी शैलजा कुमारी और प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा की संस्तुति के बाद काशीपुर और रूद्रपुर महानगर को छोड़कर जिले की सभी नगर एवं ब्लाक इकाईयों को भंग कर दिया गया है। इसके अलावा हाल ही में लोकसभा चुनाव से पहले नगर पंचायतों में बनाई गई कमेटियां भी भंग कर दी गयी है। भंग की गयी सभी इकाईयों का शीघ्र पुनर्गठन किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि सभी नगर एवं ब्लाकों में पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा की जायेगी। इसके साथ ही कर्मठ एवं निष्ठावान कार्यकर्ताओं को कमेटियों में महत्वपूर्ण जिम्मेवारियां सौंपी जायेगी। उन्होंने कहा कि आगामी निकाय चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए ठोस रणनीति बनाकर काम किया जायेगा। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से निकाय चुनाव की तैयारियों में जुटने का भी आहवान किया।

Leave a Reply

error: Content is protected !!