वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने सरिया में हायर सेकेण्डरी स्कूल भवन का भूमिपूजन किया

न्यूज़लाइन नेटवर्क सारंगढ़ बिलाईगढ़ ब्यूरो

सारंगढ़ बिलाईगढ़ : वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने अपने रायगढ़ विधानसभा क्षेत्र के सरिया में गुरुवार शाम को हायर सेकेण्डरी शाला भवन निर्माण का भूमिपूजन किया। करीब 1 करोड़ 19 लाख रुपए की लागत से सरिया में हायर सेकेंडरी स्कूल के नवीन भवन का निर्माण किया जाएगा। इस मौके पर पूर्व विधायक डा: जवाहर नायक, जगन्नाथ पाणिग्राही, नगर पंचायत अध्यक्ष स्वप्निल स्वर्णकार सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

इस दौरान वित्त मंत्री ने निर्माण एजेंसी एवं ठेकेदार को स्पष्ट शब्दों में कहा कि शाला भवन निर्माण में किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए। भवन निर्माण गुणवत्ता में समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने अपनी बात दोहराते हुए कहा कि न ही मैं एक रुपये खाता हूं और ना ही मेरे नाम से किसी को एक रूपये दे। गुणवत्ता के साथ काम करें। स्कूल ही वह मंदिर है जहां बच्चे भविष्य का निर्माण करते हैं। भूमि पूजन के पश्चात क्षेत्रीय विधायक एवं वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने स्कूल परिसर में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि 6 महीने के अंदर नवीन शाला भवन का निर्माण पूर्ण हो जाएगा और ठेकेदार समय सीमा में काम करके देंगे। फरवरी तक नवीन शाला भवन में हायर सेकेंडरी स्कूल की क्लास लगेंगे। इस दौरान हायर सेकेंडरी स्कूल सरिया के प्रभारी प्राचार्य तिर्की ने वित्त मंत्री से नवीन शाला भवन में चार अतिरिक्त कक्ष की मांग की। जहां वित्त मंत्री चौधरी ने तत्काल मांग पर घोषणा किया। इसके पहले वित्त मंत्री ओपी चौधरी नगर पंचायत कार्यालय सरिया पहुंचे, जहां नागरिकों ने अपनी समस्या को लेकर आवेदन दिए। वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने आवेदनों को पढ़े और निराकरण का आश्वासन दिया।

सरिया के वार्ड 15 के नागरिकों को मिलेगा पट्टा

वित्त मंत्री ओपी चौधरी के आगमन की जानकारी होने पर नगर के वार्ड क्रमांक 15 के वासिदों ने एक बार फिर वित्त मंत्री के चौपाल में दरखास लगाएं, जहां वित्त मंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया कि वार्ड क्रमांक 15 के वसींदों को मैंने वादा किया था और मैं अपने वादे के अनुसार आप लोगों को आपके मकान घर के लिए पट्टा दिलाने का कार्य करूंगा। इसके लिए स्थानीय सहयोगी आप लोगों का सहयोग करेंगे। वित्त मंत्री के आश्वासन पाकर वार्ड क्रमांक 15 के वासिंदो ने खुशी जाहिर की।

मेधावी छात्रों को पुरस्कार देंगे वित्त मंत्री ओपी चौधरी

वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने सरिया के छात्रों से हाथ मिलाते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल सरिया के छात्रों ने दृढ इच्छा शक्ति, मेहनत, लगन के बल पर एवं गुरुजनों के मार्गदर्शन पर उच्च अंकों के साथ शाला का नाम रोशन किए हैं। यहां के कक्षा दसवीं के एक छात्र ने सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिले में टॉप टेन में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इसी तरह अन्य मेधावी छात्रों के यहां भरमार है। यहां वित्त मंत्री के हाथों हाथों प्रोत्साहन राशि पुरस्कार की पांच हजार रुपए पाकर छात्राओं में हर्ष व्याप्त है। छात्रों के मनोबल को बढ़ाने के लिए वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने  घोषणा कर दिए कि आने वाले दिनों में यहां के मेधावी छात्रों को मेरी ओर से पुरस्कार दिया जाएगा। वित्त मंत्री के घोषणा से छात्रों में हर्ष व्याप्त है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!