“पाकिस्तान की क्रिकेट तबाह हो जाएगी” : पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने पक्षपात और कुप्रबंधन का लगाया आरोप

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बासित अली ने पाकिस्तान की क्रिकेट टीम के भीतर पक्षपात और कुप्रबंधन को लेकर गंभीर चिंता जताई है। 2024 ICC T20 विश्व कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की हालिया हार के बाद, बासित अली ने कप्तान बाबर आज़म पर टीम चयन में पक्षपात का आरोप लगाया, जिसका उनका मानना ​​है कि टीम के प्रदर्शन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। अली ने सुझाव दिया कि बाबर के फैसले योग्यता के बजाय व्यक्तिगत संबंधों से प्रभावित होते हैं, जिससे असंतुलित और विभाजित टीम बनती है।

अली ने बाबर आज़म और स्टार पेसर शाहीन अफरीदी के बीच दरार को भी उजागर किया, दावा किया कि उनकी एक बार की मजबूत दोस्ती खराब हो गई है। इस कथित संघर्ष ने कथित तौर पर टीम के भीतर गुटबाजी पैदा कर दी है, जिससे उनके प्रदर्शन में और बाधा आ रही है। टीम के सहायक कोच अजहर महमूद के इनकार के बावजूद, अली जोर देकर कहते हैं कि बाबर और शाहीन के बीच तनाव वास्तविक है और टीम के मनोबल के लिए हानिकारक है।

टी20 विश्व कप से पाकिस्तान के जल्दी बाहर होने के जवाब में, बासित अली ने सुझाव दिया कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को नए खिलाड़ियों को शामिल करना चाहिए और उन लोगों को बाहर करना चाहिए जिन्हें वह “खास पसंदीदा” मानते हैं और जो अनुचित प्रभाव रखते हैं। उन्होंने पीसीबी के प्रशासनिक निर्णयों की भी आलोचना की, विशेष रूप से टूर्नामेंट से पहले कप्तानी में अचानक बदलाव, जिसके बारे में उनका मानना ​​है कि इसने टीम के सामंजस्य और फोकस को बाधित किया।

बासित अली के अनुसार, ये मुद्दे पाकिस्तान क्रिकेट प्रशासन के भीतर चल रही समस्याओं को उजागर करते हैं, जो टीम के असंगत प्रदर्शन और सामंजस्य की कमी में योगदान करते हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!