“उत्तर प्रदेश की राजनीति में नया मोड़: 2.5 साल में सीएम योगी का दिल्ली कूच? क्या सीएम योगी होंगे नए गृहमंत्री? राकेश टिकैत की चौंकाने वाली भविष्यवाणी से मचा हड़कंप!!”

लोकसभा चुनाव के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यूपी को लेकर एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान की तरह ही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को भी लोकसभा चुनाव के बाद पद से हटा दिया जाएगा। अब जबकि लोकसभा चुनाव नतीजे आए हुए डेढ़ महीने से ज्यादा हो चुके हैं, यूपी की राजनीति में फिर से ऐसे ही कयास लगने लगे हैं।

बीजेपी में अंदरूनी खींचतान की खबरों के बीच लखनऊ से लेकर दिल्ली तक बैठकों का दौर चला, जिसने इन अटकलों को और भी हवा दी। इस बीच, किसान नेता राकेश टिकैत ने यूपी की राजनीति और सीएम योगी के भविष्य को लेकर एक नई भविष्यवाणी कर दी है, जिसने सभी को चौंका दिया है।

राकेश टिकैत का सीएम योगी के भविष्य पर बयान:

राकेश टिकैत ने कहा कि बीजेपी का चक्रव्यूह ऐसा है कि जो इसमें फंस जाएगा, वह बाहर नहीं निकल पाएगा। उन्होंने कहा कि नेता आपस में बयान देकर यह देखते हैं कि कौन किसके साथ है, और जो बाहर निकलने की कोशिश करता है, उसकी राजनीतिक हत्या कर दी जाती है। टिकैत ने भविष्यवाणी की कि 2.5 साल बाद योगी आदित्यनाथ दिल्ली जाएंगे और केंद्र सरकार में गृह मंत्री बनेंगे। उनका दावा है कि तब योगी का बुलडोजर पूरे देश में चलेगा और इससे वे डर फैलाने का काम करेंगे।

यूपी की सियासी गलियारों में क्या चल रहा है?

उत्तर प्रदेश में राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा है कि सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा है। मौर्य कई बार खुले मंच से कह चुके हैं कि सरकार से ऊपर संगठन है। हाल ही में उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की थी। उधर, सीएम योगी के 27 जुलाई को पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक की संभावना है।

इन घटनाओं और बयानों ने यूपी की राजनीति में हलचल मचा दी है, और सबकी नजरें अब सीएम योगी के अगले कदम पर टिकी हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!