पौराणिक स्थल श्रवण क्षेत्र धाम में दीपोत्सव की तैयारी अंतिम दौर

न्यूजलाइन नेटवर्क, अंबेडकरनगर : जिलाधिकारी अविनाश सिंह द्वारा प्रस्तावित दीपोत्सव कार्यक्रम की समीक्षा श्रवण क्षेत्र स्थल पर की गई श्रवण क्षेत्र पर तीन नदियों का संगम स्थल है जिसे त्रिवेणी की तरह विकसित कर स्थाई घाटों के अतिरिक्त भी अस्थाई घाटों का निर्माण कराया जा चुका है, जिनको पक्के घाट के रूप में विकसित करने की कार्य योजना तैयार की जा चुकी है इन चारों घाटों को आसपास की चार ग्राम सभाओं चींटीपारा कुड़िया चितौना ,मूसेपुर गिरंट एवं बैजपुर के निवासियों द्वारा गोद लिया जाएगा इस त्रिवेणी स्थल पर प्रयागराज के संगम का जल भी प्रविष्टि किया जाएगा
कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु तीन विकास खण्डों भीटी अकबरपुर एवं कटेहरी के अधिकारियों कर्मचारियों के अतिरिक्त तहसील भीटी एवं अकबरपुर की टीम लगाई गई है पौराणिक मान्यताओं के अनुसार रामघाट जानकी घाट आदि 28 घाटों पर आमजन मानस एवं स्वयंसेवकों के सहयोग से तथा अवस्थित भवनों पर सवा लाख दीपों के प्रज्जवलन के साथ ही भजन, गायिका, तृप्ति शक्या की भजन संध्या का आयोजन भी है इसके पूर्व दिनांक 26 नवंबर 2023 को सुंदरकांड पाठ, हवन, कलश पूजन तथा प्रसाद वितरण के उपरांत सांस्कृतिक संध्या का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। दिनांक 27 नवंबर 2023 को इस स्थल पर पूर्ण कराए गए कार्यों का लोकार्पण एवं प्रस्तावित कार्यों का शिलान्यास भी किया जाएगा।
जिलाधिकारी द्वारा श्रवण क्षेत्र महोत्सव व्यास के अध्यक्ष अनुपम पांडे तथा उनके टीम के सहयोगियों डॉ. हरीश सिंह,दिलीप सिंह कमलेश श्रीवास्तव के प्रयासों की सराहना की गई तथा उपस्थित अधिकारियों परियोजना निदेशक, जिला विकास अधिकारी, उप जिलाधिकारी अकबरपुर, भीटी,डीसी मनरेगा, बेसिक शिक्षा अधिकारी ,जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी तथा खंड विकास अधिकारी को निर्देश दिए गए कि सौंप गए दायित्वों का निर्वहन सुनिश्चित करें। जनपद वासियों से कार्यक्रम में अधिक से अधिक प्रतिभाग करने हेतु अपील की गई। इस मौके पर ओमप्रकाश गोस्वामी, मीडिया प्रभारी विवेक पांडे, हरीश सिंह मंडल अध्यक्ष अमरजीत मौर्य, सुनील मिश्रा ,राजेश गोस्वामी मौके पर उपस्थित रहे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!