‘जन सहयोग’ ने कचरे के ढेर में खो चुकी मूर्तियों का उद्धार किया

न्यूजलाइन नेटवर्क , कांकेर ब्यूरो


काँकेर : शहर तथा ज़िले की सुप्रसिद्ध समाजसेवी संस्था जन सहयोग द्वारा कोमलदेव ज़िला अस्पताल के परिसर स्थित गार्डन में स्वच्छता अभियान आज भी जारी रहा, जिसमें कई गाड़ी कचरा निकालने के साथ ही एक अच्छी ख़बर यह सामने आई कि कचरों के अंबार में लंबे अरसे से गुम हो चुकी कुछ सुंदर मूर्तियां भी समाज सेवकों को प्राप्त हुईं ,जिन्हें स्वच्छ और पवित्र कर यथास्थान सुशोभित कर दिया गया है।

“जन सहयोग” के अध्यक्ष अजय पप्पू मोटवानी तथा पूर्व सैनिक सेवा परिषद की ओर से टी के जैन ने बताया कि अभी लगभग 15% सफ़ाई होनी बाक़ी है । इसके बाद गार्डन की सुंदरता पहले की तरह निखर कर सामने आ सकेगी। इतने लंबे समय से उपेक्षित गार्डन एक छोटा-मोटा जंगल बन गया था, इसका स्वच्छता अभियान चलाकर उद्धार कर दिया गया है और इसे पूर्णता तक पहुंचाया जाएगा।

सुंदर और कलात्मक मूर्तियों का कचरों के ढेर में पड़ा रहना दुखद था लेकिन अब आशा की जाती है कि भविष्य में यह मूर्तियां गार्डन में यथावत रहेंगी और गार्डन की शोभा बढ़ाएंगी। आज रविवार सुबह के इस साफ़- सफ़ाई अभियान में यातायात पुलिस के के सब-इंस्पेक्टर रामेश्वर चतुर्वेदीजी ने भी बढ़- चढ़कर भाग लिया।

पूर्व सैनिक सेवा परिषद के टेश्वर जैन तथा संयोग साहू, जन सहयोग संस्था के अध्यक्ष अजय पप्पू मोटवानी के अलावा वरिष्ठ समाज सेवक बल्लू राम यादव, जितेंद्र प्रताप देव, धर्मेंद्र देव, संत कुमार रजक, प्रमोद सिंह ठाकुर, मनमीत सिंह, पप्पू साहू, दोमेश वलेचा, करण नेताम,शैलेंद्र देहारी, भूपेंद्र यादव,बहादुर निषाद ,प्रवीण गुप्ता आदि सामाजिक कार्यकर्ताओं ने उत्साह पूर्वक श्रमदान किया, जिसकी सराहना सारे काँकेर में की जा रही है। नगर पालिका के ऑटो चालक ईश्वर साहू का भी अमूल्य सहयोग प्रशंसनीय रहा।

Leave a Reply

error: Content is protected !!