जिलाधिकारी भदोही द्वारा तहसील भदोही एवं अपर जिलाधिकारी व अपर पुलिस अधीक्षक भदोही द्वारा तहसील औराई पर की गई जनसुनवाई।

एजाज अहमद ब्यूरो चीफ न्यूज लाईन नेटवर्क भदोही।

शासन की मंशा के अनुरूप जन शिकायतों का निराकरण पुलिस व प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। आज दिनांक-05.10.2024 को जनपद के समस्त तहसीलों ज्ञानपुर,भदोही,औराई पर सम्पूर्ण समाधान दिवस” का आयोजन किया गया था।

श्रीमान् मण्डलायुक्त विंध्याचल मण्डल द्वारा तहसील ज्ञानपुर, श्रीमान् जिलाधिकारी भदोही द्वारा तहसील भदोही एवं अपर जिलाधिकारी व अपर पुलिस अधीक्षक भदोही द्वारा तहसील औराई पर प्रशासनिक टीम के साथ उपस्थित रहकर जन शिकायतों को सुना गया। प्राप्त शिकायतों के समयबद्ध, निष्पक्ष व न्यायोचित निस्तारण हेतु सम्बंधित को कार्यवाही के निर्देश दिए गए एवम राजस्व से सम्बन्धित प्रकरणों में राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम बनाकर शिकायतों का गुणवत्तापूर्वक निस्तारण निर्धारित समयावधि के अन्दर किया जाय। भूमि विवाद, चकरोड, अवैध कब्जा आदि की शिकायतों का निस्तारण राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम मौके पर जाकर कर निस्तारण करें।

सम्बंधित क्षेत्र के कानूनगों व लेखपाल सुनिश्चित करें कि किसी भी हाल में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा न होने पाए। सभी थानाध्यक्षों को असामाजिक तत्वों को चिन्हित करते हुए निरोधात्मक कार्यवाही किए जाने का निर्देश दिया गया।

जनसमस्याओं को सुनते हुए सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रतिदिन जनता दर्शन में आये लोगों की शिकायतों को गम्भीरता से सुना जाए तथा स्थलीय निरीक्षण कर समस्या का समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। सम्पूर्ण समाधान दिवस पर प्राप्त प्रार्थना पत्रों को अधिकारी गुणवत्तापूर्ण ढंग से एक सप्ताह केे अन्दर निस्तारण कराना सुनिश्चित कराये। ससमय एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण न पाये जाने पर सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारी के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!