कोन में ब्लॉक स्तरीय क्विज प्रतियोगिता कार्यक्रम संपन्न।

दैनिक न्यूज लाइन नेटवर्क राजन जायसवाल।

कोन सोनभद्र – विकास खण्ड कोन अन्तर्गत ब्लॉक स्तरीय बच्चों शिक्षा में विज्ञान व गणित की बढ़ावा देने के लिए परिषद दिए उच्च प्राथमिक विद्यालय के बच्चों को विज्ञान व गणित में उत्तरोत्तर वृद्धि करने को लेकर ब्लॉक कोन में मंगलवार को राष्ट्रीय अविष्कार अभियान के तहत विकासखंड कोन के कुल 46 उच्च प्राथमिक विद्यालय/कम्पोजिट विद्यालय में अध्ययन न बच्चों को विद्यालय स्तर पर चयनित बच्चों को ब्लॉक स्तरीय क्विज प्रतियोगिता का आयोजन बीआरसी पर कराया गया, जिसमें विभिन्न विद्यालयों से 138 छात्र-छात्राओं ने क्विज प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया।

जिसमें लिखित व मौखिक परीक्षा के मूल्यांकन में उच्च प्राथमिक विद्यालय डोमा के विनीत कुमार ने प्रथम स्थान इस तरह दूसरे स्थान पर अवध कुमार व तीसरे स्थान पर राजकेश्वर उच्च प्राथमिक विद्यालय बोकराखाड़ी चौथा स्थान पर उच्च प्राथमिक विद्यालय किशुनपुरवा के आदित्य कुमार व पांचवा स्थान पर गुलाब गौस् , छठे स्थान पर यूपीएस कोन के काजू कुमार ने अपना स्थान बनाया ।

सभी छ: टॉपर्स को जिला क्विज प्रतियोगिता में प्रतिभा हेतु चयन किया गया ब्लॉक स्तरीय क्विज प्रतियोगिता के बतौर मुख्य अतिथि खंड विकास अधिकारी डॉक्टर जितेंद्र नाथ दूबे ने सफल छात्रों का मेडल, प्रमाण पत्र व पुरस्कार वितरण किया।

कार्यक्रम के आयोजक खंड शिक्षा अधिकारी लोकेश कुमार मिश्रा ने कहा कि विज्ञान व गणित का दैनिक जीवन में बहुत बड़ा उपयोगी है जिसके सहारे आज हम सभी सफल हो रहे हैं और वहीं बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि इसी तरह सभी लोग को आगे बढ़े और मन लगाकर शिक्षा ग्रहण करें ।

वहीं डॉक्टर जीतेंद् नाथ दूबे ने बच्चों द्वारा बनाए गए विज्ञान प्रदर्शन का अवलोकन करते हुए खूब सराहा और पढ़ाई को आवश्यक बताते हुए विज्ञान क्विज प्रतियोगिता में बच्चों द्वारा आगे भी हिस्सा लेने की बातें कही। पूरे प्रतियोगिता में सुबह सहित क्षेत्र के रप व शिक्षक पूरे लगन और निष्ठा के साथ सफल बनाने में जुटे रहे। अंत में सभी प्रतिभागी बच्चों का प्रमाण पत्र दिया गया इस मौके पर मुख्य रूप से एआरपी नीलमणि मिश्र, अरविंद दुबे संतोष चौरसिया , मनीष त्रिपाठी , दीपमणि तिवारी, रमेश सिंह आदि दर्जनों शिक्षकों ने कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!