जिला कलक्टर ने मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण, कार्य शीघ्र पूर्ण करने के दिए निर्देश

न्यूज़ लाईन नेटवर्क नागौर
नागौर, :। जिला मुख्यालय पर सत्र 2024-25 के लिए चालू होने वाले मेडिकल कॉलेज का गुरुवार को जिला कलक्टर अरुण कुमार पुरोहित ने निरीक्षण कर आवश्यक व्यवस्थाएं देखी। इस दौरान उन्होंने मेडिकल कॉलेज के भवन की व्यवस्था व शैक्षणिक कक्षो का अवलोकन कर कक्षो की खिड़कियो पर ग्रिल, दरवाजो पर ताले, लैब में पानी व्यवस्था, कक्षो के टॉयलेट व सड़क से कॉलेज तक रोड़ कार्य आगामी 15 दिवस में पूर्ण करने के निर्देश दिए।
इस दौरान उन्होंने उपस्थित ठेकेदार (एचएससीसी डीजीएम) को लेक्चर थियेटर का कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही अध्ययन में काम आने वाली तीनो लैब का कार्य भी आगामी दस दिन में पूर्ण करने के निर्देश भी दिए गए। इस दौरान उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज के साथ ही छात्राओं के लिए हॉस्टल संचालन भी किया जाना है, इसके लिए आगामी 1.5 माह में हॉस्टल भवन तैयार कर सुपर्द करें तथा विभिन्न कक्षों में सुरक्षा की दृष्टि से सामान रखने के बाद उन्हें लॉक लगाने को कहा गया। निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर ने आने वाले छात्र/छात्राओं के जलपान की सुविधा के लिए आगामी 2 माह तक अस्थाई तौर पर केन्टिन संचालन हेतु निर्देशित किया। इसके बाद जिला कलक्टर ने जेएलएन अस्पताल में संबंधित अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक तैयारियों के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ राकेश कुमावत, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनिता सिंह, नोडल मेडिकल कॉलेज ऑफिसर डॉ. महेश पंवार, पीएमओ उप नियंत्रक डॉ. अनिल पुरोहित, लेखाधिकारी प्रथम सुरेश पुरोहित, सहायक प्रोग्रामर कुलदीप लालणेचा, एचएससीसी परियोजना निदेशक विकास अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!