जमीन के विवाद पर पुलिस व कानून को ने पीड़ित को धमकाया

पीड़ित पक्ष में न्यायालय की शरण लेकर न्याय की मांगी की गुहार

न्यूजलाइन नेटवर्क, फर्रुखाबाद :

शिवकान्त पुत्र विजय वहादुर निवासी ढर्रा शादीनगर थाना मेरापुर जिला फर्रुखाबाद का है। शिवकांत के पिता अपने गांव
के गाटा संख्या 723 रकवा 0.7210हे0 के संक्रमणीय भूमिधर हैं एवं उस पर उनका कब्जा दखल है। उपरोक्त गाटा संख्या के पूर्व गाटा संख्या 741 में चकरोड है लेकिन पूर्व लेखपाल अरूण यादव व कानूनगो जगदीश यादव के रोशन आदि विपक्षी से
आदि से मधुर सम्बन्ध हैं। लेखपाल, कानूनगो ने रोशन आदि के मेलजोल कारण शिवकांत को हानि पहुँचाने के लिये उनके के खेत की चौड़ाई रिकार्ड में हेरफेर कर नक्शा (फील्ड बुक) में कम कर दी तथा रोशन आदि ने भीतरी रूप से चल रहे चकरोड को काटकर अपने खेत में मिला लिया तथा शिवकांत के खेत में खड़ी फसल को नष्ट कर प्राथी के खेत से चकरोड निकलना चाहते हैं। सन् 2018 में विजयबहादुर प्रति कुँअर वहादुर चतुर्वेदी के नाम पैमाइश प्रार्थना-पत्र दिया गया जिसमें चकरोड गाटा संख्या 746, 747 च 807में सम्मिलित पाया गया जिसका अपील सं0 183/22 कमिश्नरी में पेन्डिग है इसके वावजूद दिनांक 14.09.20 को लेखपाल अरुण यादव प कानूनगो जगदीश यादव खेत में खड़ी फसल को उजाड़कर प्रार्थी के खेत ते चकरोड निकालने का प्रयास किया था उसके खिलाफ मूलवाद संख्या 331/20 विजयवहादुर बनाम उ०प्र०सरकार आदि न्यायालय सिविल जज (सी०डि०) फर्रुखाबाद में दाखिल किया।
दिनांक 19.9.24 को शाम 5 बजे कानूनगो रवीन्द्र लाल मौर्य लेखपाल योगेन्द्र सिंह टीम बनाकर बिना किसी विधिक आदेश के रोशन आदि के व्यवहार में व्यक्त्तिगत कैपेसिटी में शिवकांत के खेत गाटा संख्या 723 रकवा 0.7210 हेक्टेयर पर खड़ी फसल को रोशन, नन्हें, लालमन, भुल्लन व अजय के सहयोग से उजाड़कर चकरोड बनाने की जानकारी होने पर पिता जी के साथ प्रार्थी मौके पर गया। तहसीलदार को दीवानी के मुकदमा व कमिश्नरी के कागज व नक्शा दिखाया और कहा कि नक्शे की आकृति पूर्व नेखपाल व कानूनगो रोशन के प्रभाव में जानबूझकर कम कर दिया गया है। वर्तमान में प्रार्थी का रकवा कम है तथा चकरोड का रकवा रोशन आदि के बत में है। पूरे सेक्टर की नाप के वाद चकरोड नापने का अनुरोध किया। तहसीलदार विक्रम सिंह चाहार, कानूनगो रवीन्द्रलाल मौर्य व लेखपाल गेन्द्रसिंह आगबबूला हो गये तथा शिवकांत व उनके के वृद्ध पिता को गाली गलौज करने लगे व धमकाने लगे कि इन सालों के खिलाफ एफ ०आई०आर० करेगें। इस दौरान रोशन, नन्हें, लालमन, भुल्लन व अजय गाली देते हुये कहा कि पूरा स्टाफ मेरा है और तुम्हारे खेत से ही रोड निकलवायेगें तथा उत्तेजित होकर शिवकांत व शिवकांत को मारने के लिये दौड़े तथा कहा कि यहां से चले जाओ अन्यथा जान से मार देगें। इन लोगों के पास लाठियां व अवैध हथियार भी थे । मौके पर अतुल कुमार व गांव के बहुत से लोग आ गये जिनके द्वारा मामला शान्त कराने पर मौके की नजाकत को देखकर शिवकांत अपने पिता के साथ घर वापस आ गया। शिवकांत ने थाना मेरापुर में घटना के सम्बन्ध में प्रार्थना-पत्र दिया व पुलिस अधीक्षक फतेहगढ को प्रार्थना-पत्र की रजिस्ट्री की। कोई कार्यवाही न होने पर प्रार्थी माननीय न्यायालय के समक्ष प्रार्थना-पत्र दिया है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!