घरेलू विवाद के चलते दो सगे भाइयों ने की आत्महत्या , पंजाब से आए बड़े भाई ने भी दी जान

सुसाइडनोट हाथ पर लिखकर छोड़ा मृतक ने एक ही परिवार के तीन  भाइयों ने अलग-अलग जगह पर लगा ली फांसी दो की मौत , तीसरे की हालत नाजुक अस्पताल में इलाज चल रहा है

रामौतार शर्मा, संभल :

थाना धनारी क्षेत्र के गांव औरंगाबाद में बड़ी घटना हुई है औरंगाबाद गांव में घरेलू विवाद में दो सगे भाइयों ने फंदे से लटककर जान दे दी है । जिनमें तीसरे को आसपास के लोगों और परिजनों ने बचा लिया गया है । और उसे गंभीर हालत में इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है तीसरी भाई की हालत गंभीर बनी हुई है। मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह गुनावत घरेलू विवाद के चलते दो भाइयों ने लगाई फांसी एक अस्पताल में भर्ती है जिसकी हालत नाजुक बनी हुई है ।
घरेलू विवाद के चलते एक मर गया है, दूसरा मरने वाला है’ यह कहकर तीसरे भाई ने लगा लिया फंदा, जानें क्यों तीनों ने उठाया ऐसा कदम हम दोनों छाेटे भाइयों को समझाने पंजाब से आ रहा था बड़ा भाई। हम दोनों भाइयों की आत्मा की शांति के लिए घर की लाज रखना। सब लोगों को राम राम.. यह अंतिम लाइन बड़े भाई ने हथेली पर लिखकर फांसी लगा ली है। दरअसल, घर पर दो भइयों में विवाद हुआ था। दोनों को समझाने के लिए बड़ा भाई पंजाब से चल पड़ा था। रास्ते में खबर मिली कि दोनों ने फांसी लगा ली है। यह खबर सुनकर बड़ा भाई धनारी स्टेशन पर ट्रेन से उतरा और हाथ में सुसाइड नोट लिखा और फंदा लगाकर जान दे दी।
मरने से पहले उसने पड़ोसियों को फोन कर कहा-एक भाई मर गया है, दूसरा भी मरने वाला है, दो भाई नहीं रहेंगे तो मैं अकेले जीकर क्या करूंगा। मैं फंदा लगाकर जान देने जा रहा हूं। आकर मेरी डेड बॉडी ले जाना।  घरेलू कलह ने ली जान सम्भल में घर में विवाद होने के बाद 3 सगे भाइयों ने फांसी लगा ली। 2 की मौत हो गई। एक की हालत गंभीर है। उसका आईसीयू में इलाज चल रहा है। जानकारी के मुताबिक, घर में रह रहे 2 छोटे सगे भइयों ने झगड़ा किया था। जिन्हें समझाने के लिए बड़ा भाई पंजाब से आ रहा था। लेकिन उससे पहले ही 2 सगे भाइयों के फंदा लगाने की खबर उसे मिली तो उसने खुद को ही धनारी स्टेशन पर फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस कर रही जांच पड़ताल ।


दो सगे भाइयों की मौत के बाद परिवार के लागों ने दोनों के शवों का अंतिम संस्कार पुलिस को बिना बताए कर दिया है। उसके बाद सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की है। पूरा मामला सम्भल के थाना धनारी क्षेत्र के गांव औरंगाबाद का है। घटना की जानकारी मिलने के बाद थाना पुलिस गांव पहुंची और छानबीन की। सबसे पहले छोटे भाई ने दी जान जानकारी के मुताबिक, विजय सिंह के छोटे बेटे पान सिंह (19) ने घर में मामूली विवाद के बाद खेत में जाकर पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी मिलने के बाद परिवार के लोग मौके पर पहुंचे और शव को उतारकर घर ले आए। घर पर चीख पुकार के बीच 3 घंटे बाद शाम 5 बजे मंझले भाई बृजेश यादव (20) ने घर के कमरे में जाकर फांसी लगा ली। समय रहते परिवार के लोगों ने उसे फंदे पर लटकते देख लिया। फंदे से उतारकर इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसका गंभीर हालत में आईसीयू में इलाज चल रहा है।दोनों भाइयों की सूचना सुनकर परेशान था मुनीश
इधर, दो छोटे भाई के मौत की सूचना पाकर बड़ा भाई मुनीश (22) पंजाब से घर लौट रहा था। उसे परिवार के लोगों ने रात को ही दूसरे भाई के फंदे पर लटकने की सूचना दे दी थी। ये सुनकर वो परेशान था। आज सुबह 9 बजे वो ट्रेन से धनारी स्टेशन पर उतरा और पुल के पास फांसी लगाकर जान दे दी है। घर में परिजनों को रो-रो कर बुरा हाल है तीनों सगे भाई शादीशुदा थे मां ने बताया घरेलू विवाद के चलते हुआ यह सब ।घटना की जानकारी मिलने के बाद थाना पुलिस गांव पहुंची और छानबीन शुरू कर दी है ।

Leave a Reply

error: Content is protected !!