पट्टी नगर में ठंड से कांप रहे लोग, प्रशासन द्वारा नहीं किया गया अलाव जलनें की व्यवस्था

धर्मेंद्र मिश्रा, ब्यूरो प्रमुख, न्यूज़लाइन नेटवर्क, प्रतापगढ़ :
जनपद के पट्टी नगर पंचायत में स्थित बस अड्डा एवं स्वास्थ्य सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर अलाव की व्यवस्था नहीं होने से लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।भीषण ठंड में लोग कांप रहे हैं। लेकिन अलाव को लेकर प्रशासन की तरफ से अभी तक कोई व्यवस्था नहीं की गई है।

प्रशासन ने अलाव जलवाने में लापरवाही बरती तो कस्बे में नगर पंचायत पट्टी ने भी लापरवाही में कोई कमी नहीं की है। लापरवाही की वजह से कहीं भी अलाव नहीं जल रहे हैं।पट्टी स्वास्थ्य सामुदायिक केंद्र पर ठंड की वजह से मरीज कांप रहे हैं। वहीं बसअड्डे पर भी राहगीरों के लिए भी कोई व्यवस्था नहीं की गई ठंड में कांप रहे।

पट्टी कस्बे में नगर पंचायत के साथ तहसील प्रशासन की तरफ से भी अलाव जलवाने के लिए कई सार्वजनिक स्थान चिन्हित हैं। लेकिन पंद्रह दिनों से पड़ रही ठंड में प्रशासन की आंख बंद है। पट्टी कस्बे से लेकर ग्रामीण इलाके में अब तक कहीं भी अलाव नहीं जलवाया गया। प्रशासन की लापरवाही देख पट्टी नगर पंचायत की तरफ से भी लापरवाही में कोई कमी नहीं की गई है।

नगर पंचायत की तरफ से कस्बे में कुछ जगहों पर अलाव नहीं जलवाया गया। अलाव जलवाने में बरती जा रही लापरवाही से सुबह शाम आने जाने वाले राहगीरों के साथ मरीज को और स्थानीय लोग भी ठंड में कांप रहे हैं। घने कोहरे में दिन भर सूर्य भगवान के न निकलने से कई दिनों से ठंड और बढ़ गई लेकिन बढ़ी ठंड का प्रशासन को अभी तक एहसास नहीं है। अलाव जलवाने के लिए प्रशासन को और ठंड पड़ने का इंतजार है। प्रशासन की लापरवाही देख लोग कहीं अपनी खुद की व्यवस्था से अलाव जलाकर ठंड से बचने के प्रयास कर रहे हैं। वहीं कुछ जगह कागज व पॉलीथीन जलाकर राहत ले रहे हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!