विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर पात्र नागरिक केन्द्र सरकार की योजनाओं से लाभान्वित हुए

न्यूज़लाइन नेटवर्क, रायपुर ब्यूरो

रायपुर : विकसित भारत संकल्प यात्रा अभियान के अंतर्गत आज रायपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत नगर पालिक निगम रायपुर के जोन क्रमांक 10 के अंतर्गत डॉक्टर राजेन्द्र प्रसाद वार्ड क्रमांक 52 के जोन क्रमांक 10 कार्यालय परिसर अमलीडीह में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत शिविर लगाई गई। जिसमें आम नागरिकों को केन्द्र सरकार की योजनाओं की जानकारी देते हुए लाभ लेने का आग्रह किया गया। इस अवसर पर ग्रामीण विधायक मोतीलाल साहू शामिल हुए। साहू ने शासकीय विभागों द्वारा लगाये गये स्टॉलों में जाकर अवलोकन किया । उन्होंने अधिकारियों को आम जनता को केन्द्र सरकार की योजनाओं का लाभ देने के निर्देश दिए।

5471 नागरिकों ने वार्ड क्रमांक 52 के शिविर में पहुंचकर केन्द्र सरकार की लोकहितैषी योजनाओं की जानकारी प्राप्त की। साथ ही जन स्वास्थ्य जागरूकता शिविर में 1250 नागरिकों का चिकित्सकों ने स्वास्थ्य परीक्षण किया एवं उन्हें निःशुल्क चिकित्सकीय परामर्श एवं दवाइयॉ दी। 550 नागरिकों ने वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का सामूहिक संकल्प लिया।

शिविर में पीएम विश्वकर्मा योजना से पात्र 101 नागरिक एवं पीएम उज्जवला योजना से 450 नागरिक पीएम स्वनिधि योजना से 34, आयुष्मान भारत योजना से 90, आधार कार्ड अपडेटेशन योजना से 175 नागरिक प्रत्यक्ष लाभान्वित हुए। शिविर में 75 नागरिकों ने मेरी कहानी मेरी जुबानी में सफलता की कहानी सुनाई। विकसित भारत संकल्प यात्रा क्विज प्रतियोगिता में 190 नागरिकों ने भाग लिया।

Leave a Reply

error: Content is protected !!