आजम खान को लगा एक और झटका, रामपुर पब्लिक स्कूल में शिफ्ट होगा सरकारी इंटर कॉलेज

रिपोर्ट–नवनीत द्विवेदी, प्रयागराज

सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान के लिए एक बुरी खबर है।अब रामपुर पब्लिक स्कूल के बिल्डिंग में राजकीय खुर्शीद कन्या इंटर कॉलेज शिफ्ट होगा।इसे लेकर शासन ने आदेश भी जारी कर दिया है।अब माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से इंटर कॉलेज शिफ्ट करने की कवायद भी शुरू कर दी गई है।बता दें कि भाजपा विधायक ने जौहर ट्रट को आवंटित की गई जमीन को लेकर शिकायत की थी।जांच में शिकायत सही पाई गई थी। ट्रस्ट को जिन शर्तों पर जमीन दी गई थी, उसका पालन नहीं किया जा रहा था।इसके बाद शासन ने बिल्डिंग की लीज को निरस्त कर दिया था और खाली करने का आदेश जारी कर दिए थे।माध्यमिक शिक्षा में 2023 में भवन खाली करा लिया था।

सपा नेता आजम खान के रामपुर पब्लिक स्कूल से खाली कराए गए पुराने मुर्तजा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के भवन में राजकीय खुर्शीद कन्या इंटर कॉलेज शिफ्ट करने के लिए शासन ने आदेश जारी कर दिया। अब जल्द ही रामपुर पब्लिक स्कूल से खाली कराए गए भवन के लगभग 46 कमरों में खुर्शीद कन्या इंटर कॉलेज स्थानांतरित किया जाएगा।

बता दें कि सपा सरकार में जौहर ट्रस्ट को आवंटित किए गए पुराने मुर्तजा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में आजम खान के जौहर ट्रस्ट द्वारा संचालित रामपुर पब्लिक स्कूल चल रहा था। भारतीय जनता पार्टी के विधायक आकाश सक्सेना ने इसकी शिकायत की। जांच के बाद शिकायत सही पाई गई।जांच में पाया गया कि जिन शर्तों पर यह भवन लीज पर दिया गया था उन शर्तो का उल्लंघन जौहर ट्रस्ट द्वारा किया गया।इसके बाद शासन ने लीज निरस्त करते हुए जौहर ट्रस्ट से जमीन वापस ले ली और आजम खान के रामपुर पब्लिक स्कूल को खाली कराया गया।अब इस भवन में राजकीय खुर्शीद कन्या इंटर कॉलेज शिफ्ट किया जाएगा।

जिला विद्यालय निरीक्षक के प्रभारी इंचार्ज ने बताया कि शासन से आदेश आ गया है।अब जल्द ही इस भवन में राजकीय खुर्शीद इंटर कॉलेज शिफ्ट किया जाएगा।

Leave a Reply

error: Content is protected !!