माध्यमिक विद्यालय छाजन हरिशंकर में बीईओ ने किया शिक्षा संवाद कार्यक्रम,विद्यालय शिक्षा समिति अध्यक्ष को इसकी सूचना नहीं।

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में 15जनवरी से 22जनवरी तक सभी प्रखंडों के शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा शिक्षा संवाद कार्यक्रम किया जा रहा है ।
आपको बताते चले की शिक्षा विभाग के अपर सचिव के द्वारा यह आदेश निर्गत किया गया है की शिक्षा संवाद कार्यक्रम में विद्यालय में पढ़ रहे हैं सभी विद्यार्थियों के अभिभावकों को बुलाकर संवाद करना है
इस संवाद का उद्देश्य यह है कि सरकारी विद्यालयों में बच्चों की उपस्थिति 100% हो सके ।
और सरकार के द्वारा दिए जा रहे विभिन्न योजनाओं का लाभ पढ़ने वाले बच्चों को मिल सके ।
जैसे मुख्यमंत्री साइकिल योजना, मुख्यमंत्री किशोरी स्वास्थ्य योजना, मुख्यमंत्री पोशाक योजना ,मुख्यमंत्री छात्रवृत्ति योजना, मुख्यमंत्री प्रोत्साहन योजना ,मुख्यमंत्री मेघावृति छात्र योजना , मुख्यमंत्री इंटर पास कन्या उत्थान योजना ,मुख्यमंत्री स्नातक पास कन्या उत्थान योजना, पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति, स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना जैसी अनेक योजनाओं का लाभ विद्यार्थियों के उपस्थिति के अनुकूल ही दिया जाना है इसी क्रम में 15 जनवरी को जिला शिक्षा पदाधिकारी मुजफ्फरपुर के आदेश के आलोक में कुढ़नी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मिंटू कुमारी माध्यमिक विद्यालय छाजन पश्चिमी पहुंचकर अभिभावकों के साथ बैठक किया।
वही विद्यालय शिक्षा समिति के अध्यक्ष शंभू पासवान ने बताया कि शिक्षा संवाद कार्यक्रम के बारे में मुझे पता ही नहीं और ना ही मास्टर साहब के द्वारा बताया गया है। वही समय-समय पर बैठक नहीं होने को लेकर विद्यालय शिक्षा समिति के अध्यक्ष काफी नाराज दिखे और कहा रजिस्टर घर पर भेज कर हस्ताक्षर करवाते है ।

कुढ़नी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मिंटू कुमारी के संबोधन से सैकड़ो महिला अविभावको जानकारी प्राप्त हुई।

न्यूज़ लाइन नेटवर्क के लिए मुजफ्फरपुर से बिहार संवाददाता जी के पी राजू की रिपोर्ट:-

Leave a Reply

error: Content is protected !!