पखवाड़ा” कार्यक्रम के अंतर्गत भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ द्वारा दिव्यांग विद्यार्थियों को उनकी जरूरत  का सामान और खेल में राज्य और राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों का सम्मान किया।



*मुजफ्फरपुर(बिहार)*

भाजपा के देश व्यापी कार्यक्रम सेवा पखवाङा के अंतर्गत 17 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक होने वाले विभिन्न स्तरो पर पर कार्यक्रमो मे आज क्रीडा प्रकोष्ठ द्वारा दिव्यांग बच्चो के कोपी,किताब, पेन ,पेन्सिल और दैनिक उपयोग की वस्तुओ को देकर मनाया गया,जिसमे भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार मुख्य अतिथि, शामिल रहे।









आज “सेवा पखवाड़ा” कार्यक्रम के अंतर्गत भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ द्वारा दिव्यांग विद्यार्थियों को उनकी जरूरत  का सामान और खेल में राज्य और राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों का सम्मान किया।
*आज के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार* द्वारा वागेश्वरी दिव्यांग सह-जन सेवा संस्थान,मुज़फ्फफपुर रहे।
इस अवसर पर *जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने बच्चों को आशीर्वाद देते हुये कहा* कि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिव्यांग को सम्मान के लिए विभिन्न क्षेत्रों में अनेक कार्य किया,हर जगह दिव्यांगों की सुविधानुसार कार्य किया गया है चाहे वो सरकारी विभाग मे आवा गमन मे हो रही परेशानी हो या यात्रा दौरान व्यवस्था की परेशानी।पहले दिव्यांग को अपाहिज या और कई नामों से संबोधित करते थे जिससे एक अपमानजनक शब्द प्रतीत होता था,मोदी जी के आने के बाद इनको सम्मानजनक शब्द दिया गया है “दिव्यांग”आगे  रंजन कुमार कहा की  दिव्यांगों को हर संभव मदद की जायेगी,किसी भी तरह की दिक्कत होने पर कोई भी दिव्यांग व्यक्तिगत स्तर पर हमसे बोल सकता है।
भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के *जिला संयोजक  उत्पल रंजन* ने जिला में सभी दिव्यांग संस्थान के बीच दिव्यांग खेलो के आयोजन की घोषणा की साथ ही साथ कहा कि खेल सम्मान समारोह में दिव्यांग खिलाड़ियों को जो राज्य या राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व करेंगे उनको भी सम्मानित किया जाएगा।
इस *संस्थान के सचिव संजय कुमार* ने बताया कि कैसे यहां के बच्चे पढ़ाई,खेल साथ साथ करते हैं,आगे उन्होने बताया की इसी संस्थान की एक लङकी विश्व सुंदरी प्रतियोगिता में स्थान प्राप्त कर चुकी है।
इस अवसर पर उपस्थित लोगो मे भाजपा प्रदेश लघु उद्योग के सह संयोजक  अजित कुमार, क्रीड़ा प्रकोष्ठ के सह संयोजक संदीप कुमार,नुन्दन सिंह, राजेन्द्र कुमार,
मीडिया प्रभारी अमित रंजन,
उदय पासवान,मिथुन,श्यामल श्रीवास्तव,जिला मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल के साथ-साथ दिव्यांग स्कूल के पचास से ज्यादा बच्चे और शिक्षक और अभिभावक मौजूद थे।
*मंच संचालन सुश्री अंशु मिश्रा* ने किया

रिर्पोट जी के पी राजू (बिहार)

Leave a Reply

error: Content is protected !!