कांग्रेस से उनके नेताओं का हुआ मोहभंग, लगातार कांग्रेस के नेता कर रहे भाजपा प्रवेश : उपमुख्यमंत्री साव

न्यूज़लाइन नेटवर्क, दिल्ली ब्यूरो

उपमुख्यमंत्री अरुण साव नई दिल्ली में समाचार समूह भारत 24 के “सुपर इंडियंस 2024” कार्यक्रम में हुए शामिल

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का जल्द होगा सफाया, भाजपा सरकार ने 4 महीने में की बड़ी कार्रवाई : उपमुख्यमंत्री साव

छत्तीसगढ़ में मोदी की गारंटी पूरी, कम समय में वादा निभाकर सबको चौंकाया : उपमुख्यमंत्री श्री साव

कांग्रेस से उनके नेताओं का हुआ मोहभंग, लगातार कांग्रेस के नेता कर रहे भाजपा प्रवेश : उपमुख्यमंत्री साव

नई दिल्ली : उपमुख्यमंत्री अरुण साव बुधवार को नई दिल्ली में समाचार समूह भारत 24 के विशेष कार्यक्रम “सुपर इंडियंस 2024” में शामिल हुए। कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री अरुण साव सहित केंद्रीय मंत्री एवं देश के वरिष्ठ नेताओं का साक्षात्कार हुआ। श्री साव से मोदी की गारंटी, प्रदेश में भाजपा की जीत, नक्सलवाद और धर्मांतरण जैसे मुद्दों पर सवाल किए, जिसका उपमुख्यमंत्री ने संजीदगी से जवाब दिया।

भूपेश बघेल को सत्ता से बेदखल करने के सवाल पर साव ने कहा कि, प्रदेश में एक काल्पनिक वातावरण खड़ा किया गया था कि भूपेश बघेल को कोई हरा नहीं पायेगा। पर अगस्त 2022 में मुझे प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई थी। मैंने उसी दिन कहा था कि, छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनेगी, क्योंकि भूपेश सरकार ने प्रदेश को अपराध, भ्रष्टाचार, नशे का गढ़ बना दिया था। इससे लोगों में भारी आक्रोश था। 14 महीने के कार्यकाल में गांव-गांव जाकर कांग्रेस सरकार की गलत नीतियों को उजागर किया, और परिणाम आप सबके सामने है। भाजपा की ऐतिहासिक जीत हुई। पहली बार 46 प्रतिशत वोट के साथ 54 सीटों पर जीत मिली।

भाजपा सरकार के चार साल की उपलब्धि पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि, हमारी सरकार ने मोदी की सभी गारंटी पूरी की है। गरीबों के लिए 18 लाख पीएम आवास की स्वीकृति प्रदान की है। किसानों को दो साल का बकाया बोनस दिया। किसानों का धान 3100 रुपए प्रति क्विंटल में खरीदी की गई। महतारी वंदन योजना के तहत 70 लाख महिलाओं को एक एक हजार रुपए दिया। अब तक तीन किश्त दे चुके हैं।

नक्सलवाद समस्या पर साव ने कहा कि, 2003 में भाजपा की सरकार बनने के बाद सरगुजा से नक्सलियों का सफाया कर दिया था और बस्तर के कुछ जिलों तक ही नक्सलियों को समेट दिया था, लेकिन राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद नक्सलियों का विस्तार हुआ। लेकिन भाजपा सरकार बनने के बाद कार्रवाई तेज हुई है। कई नक्सली मारे गए, सैकड़ों ने सरेंडर किया। श्री साव ने कहा कि, बस्तर के विकास के लिए शांति आवश्यक है और इसके लिए भाजपा सरकार प्रतिबद्ध है।

छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण बड़ा मुद्दा है। इस पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि, कांग्रेस राज में धर्मांतरण बढ़ने की शिकायत मिली थी। अधिकारियों ने सरकार को पत्र लिखकर अवगत कराया था, लेकिन कांग्रेस सरकार ने कोई करवाई नहीं की। अब भाजपा सरकार बनने के बाद अवैध धर्मांतरण पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

कांग्रेस नेताओं के भाजपा प्रवेश के सवाल पर साव ने कहा कि, भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है। जबकि कांग्रेस में एक ही परिवार के लोग को आगे बढ़ाया जाता है। कांग्रेस में समाज सेवा और देश सेवा करने वालों की इज्जत नहीं है। सिर्फ चाटुकारों को सम्मान मिलता है। इसलिए ये लोग भाजपा को पसंद कर रहे हैं।
…….. ………

Leave a Reply

error: Content is protected !!