स्कूलों में प्रवेशोत्सव मनाकर हुआ स्कूल चलो अभियान का शुभारंभ

एक जुलाई को परिषदीय विद्यालयों में एक जुलाई से पठन-पाठन के लिए विद्यालय पुनः खुल गया इसके पहले 28 व 29 को दो दिवसीय समर कैंप का आयोजन बच्चों के लिए किया गया। तत्क्रम में विकास खंड बक्शा के उच्च प्राथमिक विद्यालय रन्नो में भव्य प्रवेशोत्सव का आयोजन किया गया।कंपोज़िट विद्यालय रन्नो में पहले दिन आने वाले बच्चों का टीका लगाकर स्वागत किया गया। बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से एक जुलाई को ग्रीष्मावकाश के बाद विद्यालय में पठन पाठन की शुरुआत के साथ ही नव प्रवेशी छात्र और छात्राओं के स्वागत के लिए प्रवेशोत्सव की अनूठी पहल की गई है।
प्रभारी प्रधानाध्यापक प्रीति श्रीवास्तव के शब्दों में जिलाधिकारी महोदय के निर्देश के क्रम में प्रवेशोत्सव के अवसर पर हमारे विद्यालय में परियोजना निदेशक श्री जयकेश त्रिपाठी सर का विजिट था।

मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्ज्वलन एवं सरस्वती पूजन के पश्चात विद्यालय के नव प्रवेशी बच्चों का नामांकन तथा रोली चंदन के साथ टीका लगाकर स्वागत किया गया तथा नामांकन कराने के बाद माला पहनाकर उनका स्वागत भी किया गया । मुख्य अतिथि महोदय ने बच्चों के साथ केक भी काटा साथ ही महोदय द्वारा उनके जीवन में शिक्षा के महत्व , उसका प्रभाव तथा सफलता की बातें भी बताई गई।इस अवसर पर वृक्षारोपण भी किया गया। प्रधानाध्यापिका व राज्य पुरस्कार सम्मानित शिक्षिका प्रीति श्रीवास्तव ने बताया कि गर्मी की छुट्टी के बाद विद्यालय पठन पाठन हेतु आज से खुल गया है। शासन के निर्देश पर विगत दो दिन समर कैंप का भी आयोजन किया गया था। इस अवसर पर विद्यालय के समस्त स्टाफ बच्चे एवं ग्रामवासी उपस्थित थे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!