गोवंश को लेकर मंत्री गौतम टेटवाल के दावे खोखले, गोवंश की दुर्दशा पर कुछ दिन पहले ही दिया था बयान

रामदयाल लोधा
न्यूज़लाइन नेटवर्क/ खिलचीपुर/राजगढ़ :

गांव गांव पंचायत पंचायत में भटक रही गौ माता !! राजगढ़ जिले के मंत्री जी ने बयान दिया था कि अगर पंचायत में या रोड पर कहीं भी गौ माता दिखाई देगी तो मैं सचिव,सरपंच को जेल में डाल दूंगा। और तीन दिन तक जमानत नहीं होने दूंगा। मंत्री जी के वादे खोखले सावित होते नज़र आ रहे है।

इससे यही प्रतीत होता है कि मंत्री जी कि बाते भी अन्य राजनेताओं कि तरह ही धाक के तीन पात सावित हो रहे हैं। जगह जगह गायें भटक रही है लेकिन उनके रख रखाव कि समुचित व्यवस्था नहीं हो पा रही है। यह स्थिति किसी एक जगह कि नहीं बल्कि पुरे जिले में, हर गांव, हर पंचायत, हर नगर में यही हाल है।

जिले में गौशालाओं कि बात कि जाए तो गिनती के लिए तमाम गौशालाएं है लेकिन उसमे गायों कि संख्या कि बात कि जाए तो कुछ नहीं मिलेगा। गायों के नाम पर हर महीने इन गौशालावो में सरकार जो पैसा खर्च कर रही है अगर उसका उचित उपयोग होता तो शायद एक भी गोवंश आवारा पशुओं जैसे इधर उधर नहीं भटकते।

यही स्थिति ग्राम पंचायत गोपालपुरा में देखने को मिली जहा गायें इधर उधर भटकती हुई देखि गयी। जबकि खिलचीपुर जनपद में 90 से 95 पंचायत है उसमें से लगभग 30 से ऊपर पंचायत में गौशाला बनी हुई है लेकिन गौशाला में शासन के पैसे का केवल दुरुपयोग हुआ है एक भी गौशाला में देखेंगे तो, ना गया मिलेगी, ना उनके रहने खाने की कोई व्यवस्था मिलेगी। एक प्रश्न उठता है कि फिर ये गौशालाएं बनायीं ही क्यों गयी?

Leave a Reply

error: Content is protected !!