बांग्ला देश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार पर भारत सरकार उठाए जरुरी कदम – सोनू झा

बांग्लादेश में हिंसा छिड़ी हुई है. वहां कई लोगों की मौत की खबर है, इसी बीच विधायक सोनू कुमार झा ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बांग्लादेश के मौजूदा हालात के बाद देश में जितने भी बांग्लादेशी हैं उन्हें डिपोर्ट किया जाए. बांग्लादेश में जितने भी हिंदू हैं उन्हें भारत लाया जाए. जिससे कि वह परेशान न हों. बता दें कि बांग्लादेश में भारी प्रदर्शन के बाद तख्ता पलट हो गया है. ऐसे में हालात बेकाबू हो गए हैं.

बांग्लादेश में आरक्षण को लेकर हिंसा भड़क गई है. इसमें 300 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. भारी प्रदर्शन के बाद वहां से शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है और देश छोड़कर भाग निकली हैं. ऐसे में बांग्लादेश में अराजकता माहौल बना हुआ है. बांग्लादेश में रहने वाले हिंदुओं पर भी जमकर हमले हो रहे हैं. एक ही जिले के 12 हिदुओं के घर पर हमला किया गया है. दो हिंदू काउंसलरों की हत्या तक कर दी गई है. साथ ही हिदुओं के साथ लूट और मारपीट की जा रही है.

बांग्लादेश में फैली अराजकता के बीच विधायक सोनू कुमार झा का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि बांग्लादेश के मौजूदा हालात के बाद देश में जितने भी बांग्लादेशी घूसपेठिये हैं उनकी सूची बनाई जाए. इन घुसपैठियों को बांग्लादेश डिपोर्ट किया जाए. इसके साथ ही जितने भी सनातनी बांग्लादेश में है, उन्हें भारत लाया जाये. जिससे वो परेशान न हों.

बता दें कि बांग्लादेश हिंसा को लेकर दिल्ली में सर्वदलीय बैठक हुई है. इस बैठक में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने विपक्षी दलों को स्थिति के बारे में ब्रीफ किया है. उन्होंने कहा है कि वह बांग्लादेश सेना के संपर्क बनाए हुए हैं. बॉर्डर पर चिंता की बात अभी नहीं है. एडवाइजरी के बाद 8 हजार भारतीय छात्र वापस लौट आए हैं. गौरतलब है कि बांग्लादेश में जनता सड़कों पर है और अराजकता फैली हुई है.

Leave a Reply

error: Content is protected !!