नागौर – पीएम श्री केन्द्रीय विद्यालय प्रबन्ध समिति की बैठक

विद्यालय विकास की विभिन्न गतिविधियों पर हुई चर्चा,

विद्यालयी सेवाओं और सुविधाओं में लाएं निखार – जिला कलक्टर
कैलाश गिरी गोस्वामी, नागौर :
नागौर : पीएम श्री केन्द्रीय विद्यालय नागौर में विद्यालय प्रबंध समिति की बैठक जिला कलेक्टर एवं अध्यक्ष श्री अरुण कुमार पुरोहित की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई।जिला कलक्टर पुरोहित ने विद्यालयी व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने पर जोर देते हुए सुविधाओं और सेवाओं में निखार लाकर विद्यालय को आदर्श स्वरूप प्रदान करने का आह्वान किया।
बैठक में विद्यालय से संबन्धित विभिन्न मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुई, जिसमें पीएम श्री योजना के अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए जारी बजट को विद्यार्थियों के हित में उपयोग में लेने हेतु कार्य योजना बनाने की आवश्यकता जताई गई तथा विधायक मद के अंतर्गत जारी राशि से विद्यालय के प्रार्थना स्थल पर इंटर लोकिंग का कार्य जल्द पूर्ण करने पर जोर दिया गया ।
इस अवसर पर जिला कलेक्टर श्री पुरोहित ने विद्यालय में निर्माणाधीन व्यावसायिक प्रयोगशाला का निरीक्षण किया और इसके बारे में रा. ख. नागौर के संबंधित सहायक अभियन्ता श्री डाला राम से चर्चा की और संबंधित ठेकेदार को गुणवत्तापूर्ण कार्य निर्धारित समयावधि में पूर्ण करने के निर्देश दिए।
बैठक में प्राचार्य श्री एम. आर. गुजर ने बताया कि विद्यालय में आगामी सत्र में सेक्शन वृद्धि को ध्यान में रखते हुए अतिरिक्त फर्नीचर, प्राथमिक विभाग में बच्चों के झूलों आदि की खरीद की जाएगी।
इस अवसर पर डॉ. राजेश चौधरी (एजीएम, बीएसएनएल, नागौर), डॉ. महेंद्र चौधरी (जेएलएन अस्पताल, नागौर), अभिलाषा चौधरी (सहायक प्रोफेसर एसबीआरएम कॉलेज नागौर), प्रमिला यादव (प्राचार्या, मॉडल स्कूल नागौर), श्री मनीष पारीक (प्राचार्य, रा. उ. मा. वि. डुकोसी), डॉ. सुखराज पुनड़ (एसोसिएट. प्रो. एसबीआरएम कॉलेज नागौर) आदि सदस्य उपस्थित रहे।
जिला कलेक्टर ने किया प्रदर्शनी का उद्घाटन
इस दौरान् जिला कलेक्टर श्री पुरोहित एवं प्रबंध समिति के सदस्यों ने दो दिवसीय कला प्रदर्शनी का उद्घाटन कर अवलोकन किया । कला प्रदर्शनी में विद्यार्थियों द्वारा कैनवास पैनल एवं शीट पर 50 से अधिक कलाकृतियां, ग्लास पेंटिंग, पेपर क्राफ्ट एवं फ़्लेक्स पेंटिंग का कलात्मक प्रदर्शन किया गया है।
मुख्य आकर्षण 16 मीटर से लंबी पेंटिंग
प्रदर्शनी का मुख्य आकर्षण 16 मीटर से अधिक वाली पेंटिंग रही। कला प्रदर्शनी के दौरान विद्यालय के कक्षा 10 के छात्र अर्पित ने जिला कलेक्टर का पोर्ट्रेट बनाकर भेंट किया।


जीवन में रस रंग लाती है कला – श्री पुरोहित
जिला कलेक्टर ने इस अवसर पर कला का महत्त्व बताते हुए विद्यार्थियों को पुरस्कार प्रदान कर उनका उत्साहवर्धन किया। प्रर्दशनी में कला शिक्षिका दीपिका तिवारी के मार्गदर्शन में विद्यार्थियों ने विशेष रुचि से अपना योगदान दिया।
प्रदर्शनी में कला शिक्षिका दीपिका तिवारी के मार्गदर्शन में विद्यार्थियों ने विशेष रुचि से अपना योगदान दिया।
इस अवसर पर श्री शंकर बिहारी बागोरिया, महेश कुमार यादव, मुकेश कायल, सोहन भारती, देवेंद्र सिंह शिक्षक एवं विद्यार्थीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!