राधा जन्मोत्सव की तैयारियों का मंडलायुक्त और एडीजी ने लिया जायजा, की प्रशासनिक अफसरों संग बैठक

राधाष्टमी समूचा मेला सात जोन 16 सेक्टर में हुआ विभाजित

मेला क्षेत्र में 48 पार्किंग स्थल, 86 बैरियर लगाए जाएंगे

बरसाना पर सीसी टीवी कैमरें रखने चौकस निगाह

राजकुमार गुप्ता ब्यूरो चीफ मथुरा

मथुरा। श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव के बाद अब श्रीकृष्ण शक्तिदायिनी श्रीराधारानी के जन्मोत्सव के लिए जिला प्रशासन ने तैयारियों को और तेज कर दिया है। आज मंडलायुक्त रितु माहेश्वरी व एडीजी अनुपम कुलश्रेष्ठ ने जिलाधिकारी और एसएसपी सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की और राधारानी मंदिर और तैयारियों को जायजा लिया।

विदित रहे कि बरसाना में राधा अष्टमी के अवस पर श्रद्धालुओं की भीड़ को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। परिवहन निगम ने बरसाना रूट पर करीब 140 बसें लगाई हैं। 11 सितंबर को बरसाना में राधा अष्टमी का पर्व धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। लाखों की संख्या में श्रद्धालु राधारानी के दर्शन करने के लिए बरसाना पहुंचेंगे। यात्रियों को बरसाना तक पहुंचने में असुविधा न हो। इसके लिए रोडवेज ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। श्रीराधा रानी के जन्मोत्सव की तैयारियों में प्रशासन जुट गया है। भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव के बाद अब ब्रज में राधा रानी के जन्म उत्सव की धूम मचाएगी। राधा रानी का जन्म उत्सव वैसे तो पूरे ब्रज में धूमधाम से मनाया जायेगा लेकिन सबसे ज्यादा आनंद का रस बरसाना बरसेगा। शनिवार को सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने पहुंची आगरा जोन की मंडल आयुक्त रितु माहेश्वरी तथा साथ में एडीजी अनुपम कुलश्रेष्ठ आईजी रेंज आगरा सहित मथुरा जिले के अधिकारियों द्वारा बरसाना पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। एसएसपी शैलेष कुमार पांडेय ने बताया कि
बरसाना को 7 जोन 16 सेक्टर में विभाजित किया गया है। राधा अष्टमी पर्व पर उमड़ने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा और सुरक्षा के लिए समूचे मेला क्षेत्र को 7 जोन 16 सेक्टर में विभाजित किया गया।
सभी श्रद्धालुओं का प्रवेश मंदिर की पुरानी सीढ़ियों से कराया जाएगा। मंदिर जाने वाले बुजुर्गों के लिए विकल्प रास्ता भी बनाया जाएगा। मेला क्षेत्र में 48 पार्किंग स्थल, 86 बैरियर लगाए जाएंगे। वहीं समूचे मेला क्षेत्र में 52 स्थानों पर सीसीटीव लगाए जाएंगे। इसमें 29 स्थानों पर अस्थायी व 23 स्थानों पर स्थायी कैमरे लगाए जा रहे हैं। वही मंडल आयुक्त रितु माहेश्वरी तथा साथ में एडीजी अनुपम कुलश्रेष्ठ आईजी रेंज आगरा के साथ जिलाधिकारी शेलेन्द्र कुमार सिंह व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे नगर आयुक्त शशांक चौधरी समेत जिले के आलाधिकारी राधारानी मंदिर पहुंचकर वृषभानु दुलारी के दर्शन किये तथा मंदिर के पुजारियों ने सभी वरिष्ठ अधिकारियों का माला चुनरी पहनाकर व प्रसाद भेट कर सम्मानित किया।

Leave a Reply

error: Content is protected !!