ग्रामीण चिकित्सक सामाजिक एसोसिएशन का स्थापना दिवस पुरे हर्षोल्लास के साथ हरिऔध कला केन्द्र में मनाया गया

रिपोर्ट- डा.बीरेन्द्र सरोज आजमगढ़

आजमगढ़ / ग्रामीण चिकित्सक सामाजिक एसोसिएशन उ०प्र० अपना स्थापना दिवस पुरे हर्षोल्लास के साथ हरिऔध कला केन्द्र आजमगढ़ में मनाया, जिसमें मुख्य अतिथि डा० सीमा पाण्डेय (वरिष्ठ बझपन विशेषज्ञ) ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया तथा कहा कि हमारे ग्रामीण चिकित्सक ही स्वास्थ्य विभाग की मजबूत कड़ी हैं। यही ग्रामीण इलाके में मरीज को प्राथमिक उपचार देकर हायर सेंटर तक पहुंचोंने का कार्य करते हैं तभी बड़े डाक्टर उनकी जान बचाने में सफल होते हैं।
हरिहरपुर संगीत घराने से आये कलाकारों ने गणेश वन्दना गीत गाकर कार्यक्रम की शुरूआत किये तथा शहर के तमाम वरिष्ठ चिकित्सक कार्यक्रम में उपस्थित होकर कार्यक्रम की सोभा बढ़ाये और संगठन के मनोबल को बढ़ाये।
संगठन के प्रदेश सचिव डा० संतोष शर्मा ने कहा कि जहाँ हम पुरे उत्साह के साथ संगठन का स्थापना दिवस मना रहे है वही इस कार्यक्रम के माध्यम से अपनी एकजुटता और संगठित होने का एहसास विभाग को भी दिखा रहे है, ताकि आने वाले समय में जो झोलाछाप कहकर अपमानित करने का काम न करें। प्रदेश अध्यक्ष डा० अजय जैसवारा ने कहा कि हम ग्रामीण चिकित्सकों के हालात को पुछने वाला कोई नहीं था लेकिन संगठन बनने के बाद ग्रामीण चिकित्सक भी अब अपने आप को मजबूर नहीं मजबूत समझते हैं।
प्रदेश उपाध्यक्ष डा० अधिल सरोज ने कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से हम सरकार से माँग करते हैं कि सभी ग्रामीण चिकित्सकों को 6 महिने की ट्रेनिंग रजिस्टर्ड डा० से कराकर प्राथमिक उपचार करने की आजादी मिलें।
मंच संचालन डा० दिनेश शर्मा ने किया और तमाम जिलों से आये चिकित्सकों का संगठन ने आभार व्यक्त किया तथा कार्यक्रम में उपस्थित डा० विनोद शर्मा, डा० अनुराग गुप्ता, संजय तिवारी, आा० रामजीत सोनकर, राधेश्याम यादव, आर०बी० रंजन, ओ०पी० सरोज, ऊपानन्द मलिक, सी०वी० सरोज, अनिल कुमार, राजीव कुमार, पप्पु कुमार, राजेश मौर्या, डी०के० प्रजापति, हरिराम सरोज, विनय मौर्या, इत्यादि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!