कथा वाचक अनिरुद्धाचार्य के ब्रज छोड़ने के बयान पर अखिल भारत हिन्दू महासभा कथावाचक के समर्थन में

सनातन धर्म प्रचारक को ब्रज छोड़ने की जरूरत नही

ओछी मानसिकता के लोग कर सकते है सनातन धर्म प्रचारक का विरोध

गोपाल चतुर्वेदी मंडल ब्यूरो चीफ मथुरा

मथुरा में चल रहे कथावाचक के विवाद में रोज रोज के नए प्रपंचों से आहत हो कथावाचक अनिरुद्धाचार्य ने कहा है कि कुछ लोगों को मुझसे दिक्‍कत हो रही है ब्रजवासियों को अगर कष्ट है और वे कहेंगे तो मैं ब्रज छोड़ दूंगा, मैं तो ब्रजवासियों की चरणों की धूल लेकर यहां से चला जाऊंगा. मुझे कोई आपत्ति नहीं है. दरअसल टीवी शो बिग बॉस में जाने को लेकर हिंदू संगठनों ने कथावाचक अनिरुद्धाचार्य का विरोध करना शुरू कर दिया है. बिग बॉस को हिंदू संस्‍कृति के खिलाफ बताते हुए हिंदू संगठनों ने साफ कहा है कि यह सब बर्दाश्‍त नहीं होगा. वहीं दूसरी तरफ कुछ संगठनों ने अनिरुद्धाचार्य के समर्थन की बात कही है।

बिग बॉस में जाने को लेकर दी गई सफाई के बाद भी हो रहे विरोध को देख अनिरुद्धाचार्य ने कहा है कि कुछ लोग नाराज हैं, कुछ लोगों ने तो कोतवाली में जाकर तहरीर भी दी है, इसके बाद अगर ब्रज के लोग कहेंगे तो मैं यह क्षेत्र छोड़ कर चला जाऊंगा, श्रीजी ने मुझे कुछ सेवा करने का मौका दिया था और अब श्रीजी की इच्‍छा है तो मैं उसका पालन करूंगा. मुझे कोई आपत्ति नहीं होगी, मैं तो ब्रज वासियों के चरणों की धूल लेकर यहां से चला जाऊंगा।

दरअसल, कथावाचक अनिरुद्धाचार्य की सनातन धर्म के प्रति श्रद्धा और बढ़ते प्रभाव से विरोध करने वाले सामने आ जाते है अपने शांत स्वभाव के कारण कथा वाचक विनम्रता पूर्वक विरोध करने वाले से क्षमा मांग सनातन सेवा मै लग जाते रहे हैं पर विरोधी किसी न किसी बात का तूल बनाकर सनातन धर्म सेवा कार्य मै विरोध उत्पन्न करते रहते है।
ब्रज में एक बार फिर उनका विरोध हो रहा है,हालांकि कुछ लोगों ने अनिरुद्धाचार्य का समर्थन भी किया है, कथावाचक अनिरुद्धाचार्य को लेकर कई संगठन भी समर्थन में आगे आए हैं।

ऐसे ही अनिरुद्धाचार्य के समर्थन में आए अखिल भारत हिन्दू महासभा के ब्रज प्रांत अध्यक्ष गोपाल चतुर्वेदी ने कहा कि अनिरुद्धाचार्य महाराज द्वारा सनातन धर्म के प्रचार प्रसार के साथ साथ ब्रज भूमि में मानव कल्याण सेवा हेतु अनेक प्रकल्पों के माध्यम से सेवा कार्य किया जा रहा है।

जिसमें प्रमुख रूप से रसोई सेवा द्वारा लाखों भूखे भटकते श्रद्धालुओं की भोजन सेवा की जा रही है, वृद्ध माताओं की सेवा निरंतर हो रही है, जिनके द्वारा 280 वृद्ध माता की सेवा, गौ सेवा, छात्रावास की सेवा, शिक्षा व संस्कार संस्कृति के माध्यम से अनुकरणीय कार्य गौरी गोपाल आश्रम द्वारा किया जा रहा है, उन्होंने कहा कि कि अनिरुद्धाचार्य कथाओं के माध्यम से भागवत गीता का संदेश विश्व पटल देते हुए सभी को रस की धारा प्रदान कर रहे हैं ।

ब्रजवासी के साथ सनातन धर्म प्रेमी जनता सदैव उनके साथ है, अखिल भारत हिन्दू महासभा के ब्रज प्रांत अध्यक्ष गोपाल चतुर्वेदी द्वारा अवगत कराया गया वृंदावन में जो विरिधजीवियो द्वारा कृत्य किया उसका अखिल भारत हिन्दू महासभा पूर्ण रूप से विरोध करती है।

संत कथावाचकों द्वारा वृंदावन का निरंतर गुण गान किया जा रहा है जिसके कारण लोगों तक ब्रज की महिमा पहुंच रही है ब्रज मै बेरोजगार युवाओं को दो पैसे के इनकम हो कर परिवार का पालन हो रहा है। अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रवींद्र कुमार द्विवेदी सदैव सनातन धर्म प्रचारकों के साथ खड़े रहने वाले सच्चे अखिल भारत हिन्दू महासभा के योद्धा है उनका साफ कहना है अखिल भारत हिन्दू महासभा हर सनातन धर्म के प्रचारक के साथ खड़ी है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!