कलेक्टर ने ग्राम दरवाजा में स्व सहायता समूह तथा हितग्राहियों से की चर्चा

न्यूज़लाइन नेटवर्क, मुंगेली ब्यूरो

मुंगेली : मुंगेली कलेक्टर आज लोरमी विकासखंड के ग्राम दरवाजा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने स्व सहायता समूह की महिलाओं तथा हितग्राहियों से चर्चा कर प्रधानमंत्री आवास योजना, शौचालय सहित विभिन्न योजनाओं और कार्यों के संबंध में जानकारी ली तथा पात्र हितग्राहियों को योजनाओं का त्वरित लाभ उपलब्ध कराने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने ग्राम दरवाजा में प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रगति के संबंध में भी जानकारी ली तथा गांव में स्वीकृत आवासों को समय-सीमा में पूर्ण कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने हितग्राहियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि सूची एवं पात्रता के अनुसार सभी को आवास उपलब्ध कराया जाएगा। कलेक्टर ने हितग्राहियों से शौचालय निर्माण के संबंध में भी जानकारी ली और अधिकारियों को पात्रता परीक्षण कर शीघ्र शौचालय बनाने के लिए कहा।

उन्होंने ग्रामीणों से चर्चा कर आयुष्मान कार्ड के संबंध में भी जानकारी ली और संबंधित अधिकारियों को गांव में शिविर लगाकर सभी पात्र लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए निर्देशित किया। उन्होने कहा कि आयुष्मान योजना शासन की महत्वाकांक्षी योजना है, जिसमें हितग्राहियों को 10 लाख रूपए तक की निःशुल्क ईलाज की सुविधा दी जाती है।

कलेक्टर देव ने लता जायसवाल का विधवा पेंशन स्वीकृत कराने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों को शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं के संबंध में जानकारी लेने तथा उनका लाभ लेने के लिए भी प्रोत्साहित किया। इस दौरान जिल पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रभाकर पाण्डेय, लोरमी एसडीएम प्रवीण तिवारी सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!