यातायात सुधार के लिए उठाए कड़े कदम: दुकान के बाहर सामान रखा तो बनेगा चालान

एकांकी मार्ग सहित कई निर्णय जरूर पढ़ें

भगवान सिंह दांगी, न्यूज़लाईन नेटवर्क, राजगढ़ :

पचोर में सड़कें चौड़ी होने के बावजूद जाम के हालात बन रहे है जिसकी मुख्य वजह दुकानों के बाहर सामान जमाने की प्रथा, और सड़को के बीच अवैध पार्किंग जिसके चलते नगर की यातायात व्यवस्था बिगड़ गयी है। इसके चलते नगर परिषद पचोर ने सभी व्यापारी वर्ग के प्रमुख प्रतिनिधियों के साथ शनिवार को बैठक में कड़े निर्णय लिए है। घोषणा के साथ ही सोमवार से यह नियम लागू हो जाएंगे।

नगर परिषद अध्यक्ष विकास करोड़िया से मिली जानकारी अनुसार तहसीलदार प्रियंक श्रीवास्तव, थाना प्रभारी आकांशा शर्मा, रामभरोसे यादव उपाध्यक्ष की उपस्थिति में सभी व्यापारियों के साथ विचार विमर्श किया गया, और कहा की नगर की बिगड़ती यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए सभी नगरवासियों का सहयोग और कढ़े कानून जरुरी है।

नगर परिषद की बैठक में लिए गए निर्णयों में प्रमुख रूप से यातायात व्यवस्था सुधार हेतु आने वाले सोमवार से ही कार्रवाई शुरू की जाएगी।

  1. जिसमे पशु हाट बाजार मे आने जाने वाले संपुर्ण वाहनो की आवक जावक पानिया रोड़ बायपास से रहेगी ।
  2. बसस्टैण्ड पर फल दुकानदार अपनी दुकान में ही दुकान लगाये, दुकान के बाहर फलो की बिक्री एवं निलामी नहीं करे अन्यथा की दशा मे सामग्री जब्त कर चालानी कार्यवाही की जावेगी ।
  3. सरिया, सीमेंट, खाद या अन्य सामग्री के बड़े वाहन सुबह 08 बजे से रात्रि 09 बजे तक नगर मे खाली नहीं होंगे। 04. गांधी चौक से पुराना बसस्टैण्ड तक के मार्ग का उपयोग चार पहिया व अधिक पहिया वाले वाहनो के लिये एकांकी मार्ग (वन-वे) के रूप मे बस स्टैण्ड जाने के लिये किया जावेगा।
  4. नये बस स्टैण्ड, पुराने बस स्टैण्ड, गांधी चौक एवं अन्य व्यस्ततम मार्गो पर घर एवं दुकानो के सामने खड़े हुए वाहन तत्काल हटाकर अपनी निजी स्थान पर खड़े करे अन्यथा चालानी कार्यवाही की जावेगी ।
  5. नगर के समस्त निवासी, होटल या अन्य समस्त दुकानदार कचरा खुले में नही फेकेंगे अन्यथा चालानी कार्यवाही की जावेगी ।
  6. नगर के समस्त मार्ग पर छत का पानी खुले मे नही निकाला जावे। छत के पानी बंद पाईप द्वारा नाली मे छोड़ा जावे।
  7. बस स्टैण्ड पर खड़े होने वाले पीकप एवं अन्य छोटे सवारी वाहन तहसील के पीछे बड़े पुल के पास पार्किंग किये जावें ।
    इन नियमों का पालन नहीं करने पर नगर परिषद की टास्कफ़ोर्स टीम तुरंत कार्रवाई कर पहली बार में चालान दूसरी बार में जप्ती की कार्रवाई कर सकती है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!