दिन भर की खबर पर एक नज़र

रिपोर्ट–नवनीत द्विवेदी, प्रयागराज

➡लखनऊ- मदरसा बोर्ड चेयरमैन इफ्तिखार अहमद ने लिखा पत्र,मदरसों की जांच पर मंत्री धर्मपाल सिंह को लिखा पत्र,मदरसों की जांच रोकने को लिखित आदेश देने की मांग,अनुदानित,गैर अनुदानित मदरसों की जांच प्रारंभ-चेयरमैन,आदेश के बाद अधिकारियों ने जांच नहीं रोकी है-चेयरमैन,मेरे संज्ञान में आया है जांच तेज़ी से प्रारंभ है-चेयरमैन,13 फरवरी से मदरसा बोर्ड की परीक्षाएं प्रारंभ होगी-चेयरमैन,मदरसों की जांच से अफरा तफरी का माहौल है-चेयरमैन,परीक्षाओं की तैयारी प्रभावित हो रही हैं-चेयरमैन,2017 से अबतक 3 बार मदरसों की जांच हो चुकी-चेयरमैन,मदरसों से जुड़ी जानकारियां मदरसा पोर्टल पर है-चेयरमैन,छात्रहित के लिए परीक्षा के बाद जांच कराई जाए-चेयरमैन,जांच रोकने के लिए अधिकारियों को लिखित आदेश दें-चेयरमैन.

➡लखनऊ- इंडिया गठबंधन में सीटों के लिए सपा ने घोषित किया पैनल,सीट शेयरिंग को लेकर सपा का पैनल फाइनल करेगा बातचीत,सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष को पत्र लिखा,सपा महासचिव रामगोपाल यादव पैनल में शामिल,राज्यसभा सांसद जावेद अली,MLA लालजी वर्मा पैनल में शामिल,विधायक संग्राम सिंह, पूर्व MLC उदयवीर सिंह पैनल में शामिल,सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखा पत्र.

➡लखनऊ- 13 सूत्रीय मांगों को लेकर किसानों ने की महापंचायत,अनिश्चितकालीन धरने में किसानों ने की महापंचायत,25 दिनों से अनिश्चितकालीन धरने पर है किसान,सुशांत गोल्फ सिटी थाने पर चल रहा अनिश्चितकालीन धरना,SDM सरोजनी नगर,ACP गोसाईगंज ने सुनी समस्याएं,प्रदेश अध्यक्ष हरिनाम सिंह के नेतृत्व में चल रहा धरना,SDM ने किसानों की मांगों को पूरा करने का दिया आश्वासन.

➡गोरखपुर- गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ,सांसद खेल प्रतियोगिता का समापन कार्यक्रम,महंत अवैद्यनाथ स्टेडियम में सीएम योगी,गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान,खेलकूद के लिए आज मंच मिल रहा है-सीएम,हर गांव में एक नई प्रतिस्पर्धा हो रही है-सीएम,7 साल पहले ऐसा सोच भी नहीं सकते थे-सीएम,हमारे युवा विवेकानंद जी से प्रेरणा लें- सीएम,स्कूल के साथ खेल का मैदान होगा-सीएम योगी,आज खेलकूद में गांवों के युवा आगे है- सीएम,देश में खेल को बढ़ावा मिल रहा है- सीएम,ओलंपिक,एशियाड, CWG पर करें फोकस-सीएम.

➡वाराणसी- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान,अखिलेश ने बीजेपी पर साधा निशाना,BJPसरकार में नौकरियां खत्म हो गई-अखिलेश,‘बीजेपी ने अपने किसी वादों को पूरा नहीं किया’,ये लोग कहते हैं कि विकसित भारत बनेगा-अखिलेश,‘बिना किसानों के आय बढ़े कैसे विकसित भारत बनेगा’,सरकार केवल इवेंट में पैसा खर्च कर रही है- अखिलेश,BHU में गैंगरेप की घटना को लेकर बोले अखिलेश यादव,तीनों आरोपी की फोटो BJP के नेताओं के साथ- अखिलेश.

➡ग्रेटर नोएडा- कोर्ट रूम में आरोपी ने सुसाइड की कोशिश की,ब्लेड से अपनी गर्दन काटने का किया प्रयास,गंभीर हालत में घायल को अस्पताल में भर्ती,कोर्ट रूम में सुसाइड की कोशिश से मचा हड़कंप,दहेज़ हत्या के मामले में आरोपी है घायल,गवाही के लिए तारीख पर आया था आरोपी,सूरजपुर थाना क्षेत्र स्थित जिला न्यायालय की घटना.

➡ग्रेटर नोएडा- युवक की धारदार हथियार से निर्मम हत्या,ग्रीन बेल्ट में युवक का शव मिलने से हड़कंप,मृतक युवक के शरीर पर गंभीर चोटों के निशान,अलीगढ़ के विपिन नाम से हुई मृतक की पहचान,पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा,इकोटेक 3 थाना क्षेत्र के ककराला पुश्ते की घटना.

➡अमेठी- केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी पहुंचीं बनवीरपुर गांव,जन संवाद कार्यक्रम में चौपाल लगाकर सुनीं समस्याएं,निस्तारण के लिए तत्काल अफसरों को निर्देशित किया,ग्रामीणों ने आवारा पशुओं को लेकर की शिकायत,खंड विकास अधिकारी,SDM को गौशाला बनाने के निर्देश.

➡प्रतापगढ़- भू-माफियाओं पर फिर चला प्रशासन का चाबुक,अवैध प्लाटिंग पर गरजा प्रशासन का बुलडोजर,एसडीएम सदर ने अवैध प्लाटिंग पर की कार्रवाई,करीब 3 बीघे जमीन पर चली प्रशासन की जेसीबी,नगर कोतवाल, ईओ राम अचल कुरील रहे मौजूद,प्रशासन की कार्रवाई से भूमाफियाओं में मचा हड़कंप,नगर कोतवाली के चिलबिला कोट में चला बुलडोजर.

➡लखीमपुर- खीरी थाना पुलिस की कार्यशैली से लोगो में आक्रोश,नामजद तहरीर के बाद भी अज्ञात में केस दर्ज किया,नकहा चौकी इंचार्ज ने अज्ञात लोगों पर केस दर्ज किया,ओयल चौकी इंचार्ज की एकपक्षीय कार्रवाई से तनाव बढ़ा,युवती बरामदगी दबाव बनाने के लिए बुलडोजर चलाया,गायब युवक के घर युवती बरामदगी का दबाव बनाया,आज चोटों से भरा युवक का शव नहर में उतराता मिला,मृतक के परिवार को 10 दिन अवैध हिरासत में रखा गया,खीरी थाना पुलिस की कार्यशैली से नाराज़ लोग सड़क पर.

➡बाराबंकी- मुख्तार अंसारी गैंग के सदस्य पर बड़ी कार्रवाई,अफरोज खान उर्फ चुन्नू की संपत्ति कुर्क की गई,लगभग 1 करोड़ 45 लाख की अचल संपत्ति कुर्क,गैंगस्टर एक्ट के तहत अफरोज की संपत्ति कुर्क,अफरोज, परिजनों के नाम पर अर्जित संपत्ति कुर्क,DM सत्येन्द्र कुमार के आदेश पर की गई कार्रवाई.

➡गाजीपुर- गौतस्करों की पुलिस से हुई मुठभेड़,कंटेनर में गौवंशों को लेकर जा रहे थे बदमाश,मुठभेड़ में एक बदमाश के पैर में लगी गोली,1 अन्य बदमाश को पुलिस ने किया गिरफ्तार,घायल बदमाश का जिला अस्पताल में भर्ती,भांवरकोल थाना क्षेत्र के माढूपुर मोड़ का मामला.

➡देहरादून- सीएम पुष्कर धामी ने जिले के डीएम के साथ बैठक,सभी जिलों के डीएम के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की,14-22 जनवरी तक सांस्कृतिक उत्सव होंगे- सीएम,जन सहभागिता से जुड़ेगा प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम-CM,22 जनवरी को सभी मंदिरों,गुरुद्वारों में प्रसाद वितरण,22 जनवरी को उत्तराखंड में शराब ब्रिकी पर रोक-सीएम,उत्तराखंड को देश का सर्वोत्तम राज्य बनाना है-सीएम,प्रमुख घाटों पर आरती, राम भजन, कलश यात्रा निकलेगी,वॉल पेंटिंग,ऑफिसों में लाइटिंग और स्वच्छता पर फोकस.

➡दिल्ली- इंडिया एलायंस की महत्वपूर्ण बैठक स्थगित,सीट बंटवारे को लेकर असमंजस और बढ़ा,सीट शेयरिंग पर सपा के साथ बैठक कैंसिल हुई,तैयारी के अभाव में कांग्रेस ने बैठक कैंसिल की,प्रदेश अध्यक्ष और प्रभारी की व्यस्तता का हवाला दिया,समाजवादी पार्टी का पैनल दिल्ली पहुंच चुका था,सपा और कांग्रेस में टिकट बंटवारे पर पेंच फंसा.

➡दिल्ली- सुप्रीम कोर्ट ने हिमाचल हाईकोर्ट का आदेश रद्द किया,हिमाचल DGP संजय कुंडू को पद के हटाने का आदेश रद्द,SC ने हिमाचल सरकार को SIT बनाने के निर्देश दिए,आईजी स्तर के अधिकारियों की SIT बनाने को कहा,HC के आदेश के बाद संजय कुंडू का हुआ था तबादला,आयुष विभाग में प्रधान सचिव के पद पर हुआ था ट्रांसफर.

➡दिल्ली- कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ली बैठक,लोकसभा समन्वयकों की बैठक की अध्यक्षता की,यूपी,उत्तराखंड, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश की बैठक,पंजाब, चंडीगढ़,J&K और लद्दाख के नेता मौजूद,कांग्रेस लोकसभा समन्वयकों की बैठक ली.

Leave a Reply

error: Content is protected !!