हिन्दू नववर्ष पर लिया गया हिन्दू राष्ट्र निर्माण का संकल्प

नई दिल्ली : अखिल भारत हिन्दू महासभा ने देश भर में हिन्दू नववर्ष पर विविध कार्यक्रम आयोजित कर भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया । हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी ने देशवासियों को नव वर्ष पर शुभकामनाएं देते हुए उनके जीवन में खुशहाली , प्रगति और विकास की मंगलकामना की ।
राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी ने कहा कि भारतीय नववर्ष पर भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने का संकल्प एक शुभ संदेश है । हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता बी एन तिवारी ने आज जारी बयान में यह जानकारी देते हुए बताया कि जोधपुर में राष्ट्रीय महामंत्री ललित अग्रवाल ने हिंदुओं को हिन्दू राष्ट्र निर्माण का संकल्प दिलवाया । उन्होंने कहा कि भारत स्वाभाविक रूप से हिन्दू राष्ट्र है , किंतू संवैधानिक रूप से हिन्दू राष्ट्र घोषित करवाना वर्तमान समय की सबसे बड़ी आवश्यकता है ।
बी एन तिवारी ने देशवासियों को नववर्ष के साथ नवरात्रि की शुभकामनाए देते हुए भारत सरकार से पूरे देश में नौ दिन तक शराब और मास की बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने की मांग की है ।
हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय प्रचार मंत्री उपेन्द्र पाल सिंह ने भारतीय नववर्ष को हिन्दू एकता दिवस के रूप में मनाया । उन्होंने कहा कि विदेशी नववर्ष एक जनवरी के आवरण में भारतीय नववर्ष का उत्साह कम होता रहा है । हमे जरूरत है कि हम विदेशी नववर्ष की दासता से मुक्त होकर भारतीय नववर्ष को उत्साहपूर्वक मनाए ।
हिन्दू महासभा उत्तर प्रदेश अध्यक्ष मनोज कुमार शर्मा ने आगरा में देशवासियों को भारतीय नववर्ष की शुभकामनाए दी । उन्होंने कहा कि नववर्ष पर हिन्दू समाज को जातिवाद और भाषावाद से ऊपर उठकर राष्ट्र की एकता और अखंडता को मजबूत बनाने का संकल्प लेना होगा ।
उत्तर प्रदेश उपाध्यक्ष दुष्यंत पचौरी ने भी नववर्ष पर अपने संदेश में देशवासियों को शुभकामनाएं दी ।

Leave a Reply

error: Content is protected !!