गंभीर आरोप – हत्या करने वाले एसपी का प्रमोशन : कवर्धा कांड में जिस एसएसपी को निलंबित करना था उनको प्रमोशन देकर बढ़ाया कद,बढ़ेगा स्टार, गृह मंत्री ने निभाई दोस्ती

न्यूज़लाइन नेटवर्क, स्टेट ब्यूरो
रायपुर / कवर्धा : छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले के लोहारीडीह प्रकरण में एक के बाद एक तीन लोगों की मौत के बाद प्रशासनिक विफलता के आरोपों से घिरने वाले कलेक्टर जन्मेजय महोबे और एसएसपी डा. अभिषेक पल्लव को शुक्रवार को कवर्धा से हटा दिया गया है। कलेक्टर का तबादला करते हुए उनके स्थान पर गोपाल वर्मा को कलेक्टर और एसएसपी पल्लव को प्रमोट कर राजेश कुमार अग्रवाल को एसपी नियुक्त किया गया है।

सीएम विष्णु देव साय ने इस पूरे मामले की मजिस्ट्रियल जांच के भी निर्देश दिए हैं।ग्रामीणों से मारपीट के मामले में रेंगाखार थाने के प्रभारी निरीक्षक, सहायक उप निरीक्षक सहित वहां पदस्थ कुल 23 पुलिसकर्मियों को भी हटा दिया है। बीते दिनों 15 सितंबर को लोहारीडीह में भाजपा कार्यकर्ता शिवप्रसाद साहू की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी।


जिस पर एसएसपी पल्लव के निर्देशन में हत्या का आरोप लगाते हुए लोगों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाई।

इससे उग्र हुए लोग आगजनी करने लगे, जिसमें कांग्रेस कार्यकर्ता पूर्व उप सरपंच रघुनाथ साहू की मौत हो गई। इस बीच, पुलिस अधीक्षक पल्लव की उपस्थिति में लोगों की बुरी तरह पिटाई का वीडियो प्रसारित हुआ। नाबालिग की पिटाई का वीडियो भी आया।

पुलिस के पिटाई से घायल भाजपा कार्यकर्ता प्रशांत साहू की बुधवार रात मौत हो गई इस तरह पुलिस ने युवक की हत्या को अंजाम दिया। वहीं मामले पर पर्दा डालने के लिए तत्कालीक निर्णय लेते हुए,एडिशनल एसपी विकास कुमार को निलंबित किया गया।
विपक्ष एसपी डा. अभिषेक पल्लव को ‘रील वाला एसपी’ बताते हुए उनके विरुद्ध कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। कांग्रेस लगातार हमलावर है व आज प्रदेश बंद का आह्वान किया है।


तो वहीं इस पुरे मामले को लेकर कांग्रेस ने मांग किया था कि एसएसपी पल्लव व कलेक्टर महोबे को निलंबित किया जाए,पर अब उन्होंने सोसल मीडिया में सरकार व गृह मंत्री विजय शर्मा पर यह कहते हुए गंभीर आरोप लगाया है कि कलेक्टर को हटाया गया वह तो एक बहाना है उनको निलंबित किया जाना था परंतु गृह मंत्री विजय शर्मा ने एसएसपी अभिषेक पल्लव से दोस्ती निभाते हुए उनको निलंबित करने के बजाय दो लोगों के हत्या के जिम्मेदार एसएसपी पल्लव को स्पेशल प्रमोशन का तोहफा दिया गया है।
गृहमंत्री द्वारा हत्यारे एसपी को प्रमोशन देकर सहायक पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया है ,स्टार बढ़ाया गया है और इस तरह गहरी दोस्ती निभाई गई है।

वहीं आज प्रदेश भर में कांग्रेस ने बंद को लेकर सुबह से ही शहरों में बाइक रैलियां निकालकर लोगों से समर्थन मांगा है।

रायपुर में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने सभी व्यापारियों से समर्थन मांगा।

Leave a Reply

error: Content is protected !!