श्रावणी मेले के लिए ऐतिहासिक चौमुखी महादेव मंदिर न्यास परिषद की बैठक

रिपोर्ट- मोनीश ज़ीशान
न्यूज़लाइन नेटवर्क वैशाली।

वैशाली के कम्मन छपरा स्थित ऐतिहासिक चौमुखी महादेव मंदिर न्यास परिषद के सदस्यों की एक बैठक मन्दिर परिसर में सचिव डॉ बसंत कुमार की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में श्रावण माह में 22 जुलाई 2024 से लगने वाले सोमवारी मेला की तैयारी पर चर्चा की गई। यहां प्रत्येक सोमवार को बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहलेजा घाट, सोनपुर, लालगंज के बसन्ता घाट, वैशाली के रमदौली एवं रेवा घाट से कलश में काँवर से जल लेकर हज़ारों काँवरिया जलाभिषेक कर भगवान भोलेनाथ का आशीर्वाद प्राप्त करते हैं। साथ ही हजारों की संख्या में स्थानीय लोगों द्वारा भी जलाभिषेक किया जाता है।

अनुमान है कि प्रथम सोमवार को लगभग पचास हजार श्रद्धालुओं का आगमन होगा। बैठक में प्रशासन से सहयोग एवं अधिक से अधिक संख्या में महिला एवं पुलिस बल की तैनाती की मांग की गई। साथ हीं श्रद्धालुओं से आग्रह करने का निर्णय लिया गया कि मंदिर परिसर के अंदर गहने, मोबाइल फोन एवं चमड़े का बेल्ट पहनकर नहीं जाए।

मंदिर के आचार्य ने बताया कि सावन भर रात्रि बारह बजे सरकारी पूजा करने के बाद कांवरियों को जलाभिषेक करने दिया जाएगा। इस अवसर पर डॉ. विनय पासवान,हरिहर सिंह,शशिभूषण सिंह,राजगीर राय, ऋतुराज कुमार आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!