“Xbox यूजर्स के लिए बड़ा झटका: Black Myth: Wukong की रिलीज में चौंकाने वाली देरी!”

ब्लैक मिथ: वुकोंग 20 अगस्त, 2024 को PlayStation और PC प्लेटफार्मों के लिए लॉन्च होने वाला है। यह गेम क्लासिक चीनी उपन्यास ‘जर्नी टू द वेस्ट’ से प्रेरित है और Xbox उपयोगकर्ताओं के लिए कुछ देरी का सामना कर रहा है। यहां हम रिलीज की तारीख, समय, और प्लेटफार्मों से संबंधित जानकारी साझा कर रहे हैं।

ब्लैक मिथ: वुकोंग की रिलीज़ डेट और समय

बहुप्रतीक्षित गेम ब्लैक मिथ: वुकोंग 20 अगस्त, 2024 को PlayStation और PC खिलाड़ियों के लिए लॉन्च किया गया है। यह रिलीज डेट डेवलपर्स द्वारा The Game Awards 2023 के दौरान पुष्टि की गई थी। यह गेम लॉस एंजिल्स में 7:00 PM PDT से उपलब्ध है।

रिलीज का समय विभिन्न क्षेत्रों में अलग-अलग होगा: लंदन में यह गेम 3:00 AM BST, बर्लिन में 4:00 AM CEST, और मॉस्को में 5:00 AM MSK पर उपलब्ध होगा। जोहान्सबर्ग में खिलाड़ी इसे 4:00 AM SAST पर खेल सकेंगे, जबकि दुबई में इसे 6:00 AM GST पर प्राप्त किया जा सकेगा। नई दिल्ली में, रिलीज का समय 7:30 AM IST है, और बीजिंग और सिंगापुर दोनों में इसे क्रमशः 10:00 AM CST और SGT पर उपलब्ध कराया जाएगा। टोक्यो में खिलाड़ी इसे 11:00 AM JST पर खेल सकेंगे, और सिडनी में यह 12:00 PM AEST पर उपलब्ध होगा। मेक्सिको सिटी में यह गेम 19 अगस्त को 8:00 PM CST पर उपलब्ध होगा, जबकि न्यूयॉर्क में इसका रिलीज समय 10:00 PM EDT और साओ पाउलो में 11:00 PM BRT होगा।

Xbox उपयोगकर्ताओं के लिए देरी

ब्लैक मिथ: वुकोंग पहले की योजना के अनुसार Xbox Series S/X पर लॉन्च नहीं हो रहा है। डेवलपर्स Game Science ने 6 जून, 2024 को एक FAQ में पुष्टि की कि Xbox संस्करण को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। जबकि PC और PS5 संस्करण निर्धारित समय पर लॉन्च होंगे, Xbox संस्करण को और अधिक अनुकूलित किया जा रहा है ताकि यह उच्च गुणवत्ता मानकों को पूरा कर सके। वर्तमान में, Xbox कंसोल के लिए कोई नई रिलीज डेट प्रदान नहीं की गई है।

कहानी

ब्लैक मिथ: वुकोंग गेम चीनी साहित्यिक क्लासिक जर्नी टू द वेस्ट से प्रेरित है। कहानी सुन वुकोंग के इर्द-गिर्द घूमती है, जो चीनी पौराणिक कथाओं में एक प्रसिद्ध चरित्र है, जिसे उसकी असाधारण ताकत, फुर्ती, और रूप बदलने की क्षमता के लिए जाना जाता है। खिलाड़ी इस खेल में वुकोंग की विभिन्न रोमांचक यात्राओं और चुनौतियों का अनुभव करेंगे।

उपलब्ध प्लेटफार्म

20 अगस्त, 2024 से, ब्लैक मिथ: वुकोंग PC और PlayStation 5 पर उपलब्ध है। Xbox संस्करण को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है, और यह गेम पिछली पीढ़ी के कंसोल पर लॉन्च नहीं होगा। यह गेम Unreal Engine 5 का उपयोग करके विकसित किया गया है, जिसके लिए उच्च-स्तरीय हार्डवेयर की आवश्यकता होती है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!