भदोही जनपद में उत्तर प्रदेश राज्य स्तरीय तीर अंदाजी प्रतियोगिता संपन्न

एजाज़ अहमद ब्यूरो चीफ न्यूज लाईन नेटवर्क भदोही

जनपद भदोही में पहली बार उत्तर प्रदेश राज्य स्तरीय तीर अंदाजी प्रतियोगित का आयोजन जिलाधिकारी महोदय भदोही विशाल सिंह के दिशा निर्देशन में पुलिस अधीक्षक डा० मीनाक्षी कात्यान द्वारा पूरी जिम्मेदारी के साथ संपन्न कराया गया। यह प्रतियोगिता गांधी जयंती यानी 2 अक्टूबर 2024 तक ज्ञानपुर हॉस्टल के मैदान में सम्पन्न कराया दिया गया मुख्य अतिथि में श्री अवनीश अवस्थीजी रहे और उन्हों ने मंच पर बच्चों की हौसला अफजाई में चन्द बातें कही।

तीर अंदाजी प्रतियोगिता को सफल बनाने वालों में बीजेपी से पूर्व विधायक रविन्द्र नाथ त्रिपाठी जी भदोही ने मुख्य अतिथि अवनीश अवस्थी जी का तहे दिल से स्वागत किया। प्रतियोगिता वाले स्थल पर मंच को बनाया गया था और भाग लेने आए इन बच्चों के होसला अफजाई के लिए शासन प्रशासन तथा आम जनमानस काफ़ी संख्या में मौजूद रहे।

जो बच्चे उनके माता पिता इस तीर अंदाजी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए अपने बच्चों के साथ भदोही जनपद में आए थे वो सभी लोग इसी मैदान में मंच के के पास बैठे थे। सहयोगियों में भदोही के सम्मानित बरनवाल जी भी शामिल हुए थे।

जिलाधिकारी महोदय विशाल सिंह एवम पुलिस अधीक्षक मीनाक्षी कात्यायन जी द्वारा मंच पर बैठे मुख्य अतिथि श्री अवनीश अवस्थी जी, पुर्व विधायक रविन्द्र नाथ त्रिपाठी जी, बरनवाल जी भदोही प्रतियोगिता में भाग लेने वाले बच्चों के माता पिता का जो की कई प्रदेशों से आए हुए थे, जिनमे मथूरा ,आगरा, नोएडा जैसी दूर दराज स्थान शामिल है।

इस तीर अंदाजी प्रतियोगिता में भाग लेने आएं उन छोटे छोटे बच्चों का जिनकी उम्र महज 10 से 15 वर्ष थी, भदोही जनपद में आए है, उन सब का शुक्रिया अदा किया गया और इस देश के लिए कुछ कर गुजरने का कुछ हौसला लेकर आए उन बच्चों को आगे बढ़ने के लिए उनकी प्रेरणा के लिए ओलंपिक स्वर्ण विजेता आरजेडी श्री मनु भास्कर जी की मिसालें दी गई इन बच्चों को ये मौका मिला है और इस समय की सरकार भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने ऐसे बच्चों के लिए तीर अंदाजी और अन्य ओलंपिक खेलों के लिए चाहे वो ग्राम शहर राज्य देश विदेश किसी भी स्तर पर ऐसी प्रतियोगिताओं के लिए काफी पैसों इन जैसे बच्चों की प्रतिभा को आगे बढ़ाने के लिए सरकार खर्च कर रही है, जिससे इस देश के बच्चों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल सके।

जिलाधिकारी महोदय द्वारा बताया गया कि जन सूचना अधिकारी भदोही के पद पर मौजूद श्री पंकज जी जो अपने कर्तव्यों को बखूबी निर्वाहन कर रहे है श्री पंकज जी को मुख्य अतिथि अवनीश अवस्थी जी द्वारा एक स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया और उनके साथ तीन और लोगों को भी इसी तरह स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित गया।

Leave a Reply

error: Content is protected !!