सड़क निर्माण में घटिया सामग्री लगाने का आरोप

न्यूज लाइन नेटवर्क,म्योरपुर- संवाददाता (अहमद रजा)

सोनभद्र :- म्योरपुर विकासखंड अंतर्गत आश्रम मोड़ से आश्रम तक करीब डेढ़ किलोमीटर लंबाई की बनने वाली सड़क अभी ठीक से बनी भी नहीं की दूसरे तरफ से उखड़ने लगी।ग्रामीणों और स्कूल के बच्चो ने सड़क निर्माण में घटिया सामग्री उपयोग करने का आरोप लगाया है।

ग्रामीण दिवाकर शर्मा,शुखीराम,सुरेश,रमेश,प्रदीप सिंह,श्रुति, प्रिती और स्कूली बच्चों ने बताया कि आश्रम से आश्रम मोड़ तक पीडब्ल्यूडी(साडा ) से लगभग 2 किमी सड़क का निर्माण किया जा रहा है जो लगभग पूर्ण होने को है।और इंटरलॉकिंग का कार्य शुरू है।डामर डालने के हफ्ता दिन बाद ही डामर उखड़ने लग गई है। ग्रामीणों ने संबंधित ठिकेदार और अधिकारियों पर मिलीभगत का आरोप लगा कर सड़क पर घटिया निर्माण सामग्री डालकर कमजोर सड़क का निर्माण कराए जाने का आरोप लगाया है । हफ्ता दिन पूर्व ही बनी सड़क में डामर की मात्रा कम डाली गई है जिस कारण सड़क से रोड़ियां हाथों से ही उखड़ रही है। सड़क निर्माण में घटिया निर्माण सामग्री का उपयोग किया गया है, सड़क पर माल भी पूरा नहीं डाला गया है। एक हफ्ते बाद ही सड़क उखड़ने लग गई है।

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि मनोज कुमार ने कहा कि सड़क निर्माण में काफी अनियमितता बरती गई है सड़क निर्माण में कोलतार का कम प्रयोग किया गया है जबकि गिट्टी को केवल तेल से ही भिगो कर सड़क पर विच्छा दिया गया है एक बरसात भी नहीं टिकेगी सड़क।इस बारे में पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है। सड़क निर्माण ठेकेदार को कहा गया तो कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया।

पीडब्ल्यूडी विभाग के जेई संदीप यादव ने बताया कि आश्रम से आश्रम मोड़ तक लगभग 2 किलोमीटर सड़क का निर्माण पूरी तरह से मेरी देखरेख में किया जा रहा है, सड़क निर्माण में निर्माण सामग्री पूरे मानकों के अनुरूप ही उपयोग कर सड़क बनाई जा रही है।अगर सड़क बनाने में अनियमितता बरती गई है तो इसकी जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से सड़क निर्माण कार्य की जांच कराए जाने की मांग की है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!