फिल्म डंकी ने कमाई के मामले में सालार को पछाड़ा

साल 2023 खत्‍म होने को है और सिनेमाघरों में 2 फ‍िल्‍में दर्शकों को एंटरटेन कर रही हैं। बॉलीवुड से शाहरुख खान की फ‍िल्‍म डंकी कमाई कर रही है, जबकि प्रभास की सालार ने तेलेगु और हिंदी में तगड़ी कमाई की है। कलेक्‍शन के मामले में सालार, डंकी से उन्‍नीस साबित हुई है। उसने डंकी से 140 करोड़ रुपये ज्‍यादा कमाए हैं। इंडस्‍ट्री अनुमान लगा रही है कि दोनों फ‍िल्‍में अभी अच्‍छा कारोबार करेंगी, क्‍योंकि न्‍यू ईयर सेल‍िब्रेट करने के लिए लोग घरों से बाहर निकलेंगे।
शाहरुख खान की डंकी का भारत में कलेक्‍शन अब 140 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है। इंडस्‍ट्री ट्रैकर सैनिलक के आंकड़ो से पता चला है कि 21 दिसंबर को रिलीज हुई फ‍िल्‍म ने 29.2 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली थी। शुरुआती 5 दिनों में फ‍िल्‍म ने अच्‍छा कारोबार किया और 20 करोड़ रुपये रोजाना से ज्‍यादा कमाई की। रिलीज के छठे दिन फ‍िल्‍म का कलेक्‍शन 10 करोड़ रुपये पर लुढ़क गया।


राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी फ‍िल्‍म में तापसी पन्नू, विकी कौशल, विक्रम कोचर और अनिल ग्रोवर जैसे कलाकार भूमिका निभा रहे हैं। डंकी की कहानी साल 1995 से शुरू होती है। कॉमिडी के तड़के से शुरू होते-होते कहानी में ऐक्‍शन में बदल जाती है। शाहरुख और उनके दोस्‍त जो लंदन जाना चाहते हैं। तमाम जुगत भिड़ाते हैं, लेकिन लंदन जाने का सही रास्‍ता नहीं मिलता। फ‍िर वो चुनते हैं गलत रास्‍ता यानी अवैध तरीके से विदेश जाने का।
प्रभास की फ‍िल्‍म सालार ने देशभर के सिनेमाघरों में धूम मचाई हुई है। फ‍िल्‍म ने भारत में अबतक 280.3 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। इस कलेक्‍शन में से 176.8 करोड़ रुपये की कमाई तेलेगु वर्जन से हुई है, जबकि 77.3 करोड़ रुपये फ‍िल्‍म के हिंदी वर्जन ने कमाए हैं। सालार ने भारत में 90.7 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली थी। रिलीज के पांचवें दिन मंगलवार को इसने लगभग 24.9 करोड़ रुपये कमाए, जो उत्‍साहित करने वाला नंबर है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!