शर्मिला टैगोर ने किया कैंसर का खुलासा, सैफ के तलाक पर की बात

करण जौहर का चैट शो ‘कॉफी विद करण 8’ सुर्खियों में छाया रहता है। शो में हर हफ्ते अलग-अलग सितारों की जोड़ियां पहुंचती हैं, जिनके साथ करण फिल्मों के साथ ही उनकी निजी जिंदगी से जुड़ी बात करते हैं। शो के नए एपिसोड में पहली बार सैफ अली खान अपनी मां शर्मिला टैगोर के साथ पहुंचे थे, जहां अभिनेत्री ने कैंसर का खुलासा किया और सैफ के तलाक पर बात की।
आइए नजर डालते हैं एपिसोड की प्रमुख बातों पर।
कैंसर की वजह से शर्मिला ने नहीं की करण की ये फिल्म
करण ने शो के दौरान बताया कि उनकी फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ के लिए शर्मिला ही पहली पसंद थीं, लेकिन उनके इनकार करने के बाद शबाना आजमी को इसका हिस्सा बनाया गया। इस पर शर्मिला ने कहा, “तब कोरोना चरम पर था। वैक्सीन के बारे में पता नहीं था और न हमें वैक्सीन लगी थी। ऐसे में मेरे कैंसर के बाद से ही कोई नहीं चाहता था कि मैं ये जोखिम उठाऊं।”
सैफ ने बिना बताए की थी अमृता से शादी
सैफ ने बिना किसी को बताए अमृता सिंह से शादी की थी और फिर अपनी मां शर्मिला के पास पहुंचे थे।
इस पर शर्मिला ने बताया कि जब सैफ ने उन्हें ये बताया तो वह एकदम शांत हो गईं। सैफ कहते रहे, “अम्मा आपका रंग बदल रहा है। आप अलग दिख रही हैं।”
ऐसे में उन्होंने बाद में बात करने को कहा और अपने पति टाइगर को फोन मिलाया, वो भी कुछ नहीं बोले तो उन्होंने बात वहीं छोड़ दी।
बात करने के बाद शर्मिला को पसंद आई थीं अमृता
शर्मिला ने बताया कि अगले दिन उन्होंने सैफ से अमृता से मिलने की बात कही। उन्हें अमृता पसंद आईं, लेकिन फिर भी वह हैरान थीं।
इसी बीच सैफ बताते हैं कि शादी की बात जानकर मां की आंखों में आंसू थे और उन्होंने कहा, “तुमने मुझे चोट पहुंचाई है।”
इतनी कम उम्र में शादी करने पर सैफ ने कहा कि ये घर से भागने जैसा था। उन्हें एक तरह की सुरक्षा मिली कि इसके साथ घर बसा सकते हैं।
सैफ ने शर्मिला से ही कही थी अपने तलाक की बात
इस दौरान सैफ ने बताया कि उन्होंने अमृता संग अपने तलाक के बारे में सबसे पहले मां शर्मिला को ही बताया था। शर्मिला ने उनसे कहा था कि अगर वो यही चाहते हैं तो वह उनके साथ हैं, जिससे उन्हें काफी मदद मिली।
हालांकि, शर्मिला ने इस तलाक को पूरे परिवार के लिए मुश्किल बताया और कहा, “हम सबको अमृता और बच्चों (सारा अली खान और इब्राहिम अली खान) से अलग होने का गम सहना पड़ा था।”
इब्राहिम से दूर होने से काफी दुखी थे टाइगर
शर्मिला कहती हैं कि इतने समय तक साथ रहने के बाद इतने प्यारे बच्चों से अलग होना कभी भी आसान नहीं होता। वो समय बिल्कुल भी अच्छा नहीं था।
उन्होंने कहा, “इब्राहिम सिर्फ 3 साल के थे और हम बच्चों से बहुत प्यार करते थे। खासकर टाइगर इब्राहिम को बहुत पसंद करते थे और कहते थे कि वह एक अच्छा लड़का है।”
ऐसे में उन्हें सैफ और अमृता के तलाक के साथ बच्चों से भी दूर होना पड़ा।
सैफ और अमृता ने 1991 में शादी की थी और 2004 में दोनों ने तलाक ले लिया। इसके बाद सैफ ने 2012 में 10 साल छोटी करीना कपूर से दूसरी शादी की। दोनों के दो बेटे तैमूर अली खान और जहांगीर अली खान हैं।
करीना कपूर के बारे में कही ये बात
शर्मिला ने करीना के बारे में भी बात की और बताया कि उन्हें अभिनेत्री की सादगी और खुलकर बात करना पसंद हैं।
उन्होंने बताया कि सैफ और करीना एक बार उनसे मिलने आए थे, जहां करीना की बातें सुनकर साफ था कि वे दोनों साथ रहते थे।
ऐसे में शर्मिला सोच रही थीं कि जब वे शादी से पहले टाइगर के साथ रहीं तो कभी इसका जिक्र नहीं कर पाती थीं, लेकिन ये समय के बदलाव को दिखाता है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!