टीचर्स सेल्फ केयर टीम ने की दुर्घटना में घायल शिक्षक की 25000 रुपए की मदद

संवाददाता:- संतोष राजपूत, कन्नौज:

श्री बृजेश कुमार बाबू सिंह हाईस्कूल सेकेंडरी स्कूल अरूहों ब्लॉक हसेरन जनपद कन्नौज में प्रधानाचार्य के पद पर कार्यरत है।16 अक्टूबर को स्कूल से घर लौटते वक्त मार्ग में दुर्घटना ग्रस्त हो गए थे उनके पैर में गंभीर चोटें आई थी और पैर भी टूट गया था।उनके इलाज में लगभग डेढ़ लाख से अधिक का खर्चा आया था। बृजेश कुमार टीचर्स सेल्फ केयर टीम से 10 जनवरी 2023 को जुड़े हुए थे और व्यवस्था शुल्क भी जमा था इसलिए टीचर्स सेल्फ केयर टीम द्वारा बृजेश कुमार जी को व्यवस्था शुल्क से इलाज के लिए ₹25000 का चेक टीचर सेल्फ केयर टीम कन्नौज की तरफ से जिला संयोजक अंकित कटियार द्वारा उनके निज निवास आवास विकास छिबरामऊ में जाकर दिया गया। जिलाप्रवक्ता प्रशांत सिंह ने बताया कि दिवंगत शिक्षकों के परिवार की मदद के लिए बनी टीचर्स सेल्फ केयर टीम द्वारा अब तक 142 दिवंगत शिक्षकों के परिवार को 38 करोड़ 51 लाख से अधिक की मदद की जा चुकी है। ब्लॉक संयोजक उपेंद्रगौर ने बताया कि 50 रुपये
प्रतिवर्ष स्वेच्छा शुल्क जमा करके आकस्मिक दुर्घटना हो जाने पर शिक्षक को 25 से 50 हजार की मदद दी जाती है ब्लॉक सहसंयोजक दलवेंद्र यादव ने बताया कि संस्था से अब तक 220000 से ज्यादा टीचर्स जुड़ चुके है। ब्लॉकसहसंयोजक विनय गुप्ता ने बताया की जनपद कन्नौज में इस टीम से 2500 से ज्यादा टीचर्स जुड़ चुके है। जिलासंयोजक दिनेश चंद्र ने बताया कि 40 दुर्घटनाग्रस्त शिक्षकों के उपचार हेतु 15 लाख से अधिक के मदद की जा चुकी है।ब्लॉक सहसंयोजक विनयगुप्ता ने बताया कि दिसंबर में मात्र 30 रुपए की धनराशि से 6 परिवारों को 3 करोड़ की आर्थिक मदद की गई है। ब्लॉकसहसंयोजक शिवेंद्र ने बताया कि 24 दिसंबर को संस्थापक महोदय विवेकानंद जी ने मेडिकल कॉलेज स्थित प्रोफेसर प्रीतमदास सभागार प्रयागराज में हुए शैक्षिक संगोष्ठी एवं श्रद्धांजलि सभा में घोषणा की 01 जनवरी 2024 से गंभीर बीमारी के लिए भी 5 लाख रुपये की त्वरित मदद की जायेगी एवं जनवरी 2024 से शिक्षामित्र और अनुदेशक भी इस टीम से जुड़कर अपना योगदान कर सकेंगे।
इस दौरान सत्यपाल प्रवक्ता हीरालाल इंटरकॉलेज,रावेंद्र सिंह राजपूत, नितिश कुमार, अज़मत हुसैन ,रंजीत सिंह केंद्रीय विद्यालय छिबरामऊ आदि टीचर्स मौजूद रहे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!