अक्टूबर से जारी बर्बर हमले के खिलाफ वाम लोकतांत्रिक संगठनों की ओर से जुलूस निकाल कर विरोध प्रदर्शन

रिपोर्ट – : जीकेपी राजू, बिहार

         मुजफ्फरपुर : जंगखोर इजराइल द्वारा फिलीस्तीन के गाजा पर पीछले 7 अक्टूबर ही से जारी बर्बर हमले के खिलाफ  वाम लोकतांत्रिक संगठनों की ओर से जुलूस निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया गया। जुलूस शहीद खुदीराम बोस स्मारक स्थल, कंपनीबाग से निकाला गया जो इमलीचट्टी, स्टेशन रोड, मोतीझील, कल्याणी चौक, जवाहरलाल रोड, सरैयागंज टावर, सदर अस्पताल रोड होते हुए समाहरणालय पहुंच कर सभा में तब्दील हो गया। जुलूस का नेतृत्व एसयूसीआई (कम्युनिस्ट) के जिला सचिव अर्जुन कुमार, सीपीआई के चंदेश्वर प्रसाद चौधरी, सीपीएम के जिला सचिव अब्दुल गफ्फार, सीपीआई (एमएल) के उदय चौधरी, सीपीआई (एमएल) न्यू डेमोक्रेसी के जिला प्रवक्ता रूदल राम, एमसीपीआई (यू) के चन्द्रमोहन प्रसाद, फारवर्ड ब्लाॅक के हबीब अंसारी, भाकपा (माले) लिबरेशन के होरील राय, पीयूसीएल के शाहिद कमाल एवं रबीन रंगकर्मी कर रहे थे।
    सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि जंगखोर इजराइल साम्राज्यवादी अमेरिका की मदद से फिलिस्तीन के अधिकांश भू-भाग पर कब्जा किए हुए है और 1948 से ही उन पर बर्बर हमले करते आ रहा है जिससे लाखों फिलिस्तीनी लोग अपने ही देश से बेदखल होकर दर - दर की ठोकरें खा रहे हैं तथा शरणार्थी का जीवन व्यतीत कर रहे हैं। पुनः 7 अक्टूबर से हमास के हमले का बहाना बनाकर गाजा के निर्दोष बच्चे, महिलाएं एवं नागरिकों का नरसंहार कर रहा है जिसमें एक महीने के अंदर ही 11 हजार लोग मारे जा चुके हैं। मृतकों में अधिकांश बच्चे एवं महिलाएं हैं। गाजा के अस्पतालों तथा शरणार्थी शिविरों पर भी इजराइल बम बर्षा रहा है जबकि दुनिया भर के न्याय पसंद लोग इस हमले का विरोध कर रहे हैं। वक्ताओं ने गाजा पर अविलंब हमला रोकने तथा भारत सरकार से जंगखोर इजराइल से सभी तरह के राजनयिक संबंध विछेद करने की मांग किया।
      सभा को संबोधित करने वालों में एसयूसीआई (कम्युनिस्ट) के लालबाबू महतो, काशीनाथ साहनी, सीपीआई(एमएल) के राजू शाह, रामानंद राम, परमानंद पाठक, बच्चाबाबू राम, सीपीआई(एमएल) न्यू डेमोक्रेसी के राज किशोर राम, इलियास, स्माइल, एमसीपीआई (यू) के भूप नारायण सिंह, नंदकिशोर तिवारी, ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लाक के नंदकिशोर राय, जयदिन अंसारी,सीपीआई के शंभू शरण ठाकुर, महेश चौधरी, मोहम्मद यूनुस, सीपीएम के नमिता सिंह, भाकपा (माले) के विमलेश मिश्रा एवं रानी प्रसाद आदि प्रमुख थे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!