मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए मतदाताओं को किया जागरुक

रिपोर्ट- डा.बीरेन्द्र सरोज, आजमगढ :

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी द्वारा दिये गये निर्देश के क्रम में “व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी (स्वीप) कार्यक्रम के अंतर्गत जिन बूथों पर 50 प्रतिशत से कम मतदान हुये थे तथा मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए उन बूथों के मतदाताओं को जागरुक किये जाने हेतु मतदाता जागरूकता अभियान के तहत रंगोली कार्यक्रम, मतदाता जागरूकता रैली तथा जागरुकता सम्बन्धी प्रचार-प्रसार किया जा रहा है तथा ग्रामीणों को दिनांक 25 मई, 2024 को उनके मत के प्रयोग करने हेतु जागरुक किया जा रहा है तथा लोकतंत्र में उनकी सहभागिता के महत्व के बारे बताया गया।
इसी क्रम में 68 लालगंज लोकसभा/343 अतरौलिया विधान सभा के बूथ संख्या 119 प्रा0 पा0 चत्तुरपुर मधईपट्टी में चुनावी चौपाल का आयोजन कर मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए जागरूक किया गया। साथ ही मतदाताओं को बूथ पर ससमय पहुंच कर मतदान करने हेतु बुलावा टोली का गठन कर निर्देशित किया गया कि मतदान तिथि 25 मई 2024 के दिन घर-घर जाकर मतदाताओं को मतदान हेतु बूथ पर भेजेंगे। श्री कृष्ण गीता राष्ट्रीय पीजी कालेज आजमगढ़ में युवा मतदाताओं को 25 मई मतदान तिथि को अपने मत का प्रयोग करने हेतु प्रेरित किया गया तथा अपने आस पास के लोगों को भी 25 मई के दिन मतदान करने के लिए जागरूक करने के लिए कहा गया।
इसी के साथ ही जनपद के समस्त विधान सभा क्षेत्रों के अन्तर्गत संबंधित अधिकारियों द्वारा चुनावी चौपाल, जागरूकता रैली, मानव श्रृंखला एवं बाइक रैली के माध्यम से लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 के अन्तर्गत निर्वाचन दिनांक 25 मई 2024 को शत प्रतिशत मतदान करने हेतु जागरूक किया जा रहा है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!