फर्रुखाबाद में समाजवादी पार्टी नेता गैंग लीडर देवेन्द्र सिंह यादव उर्फ जग्गू की करोड़ों की सम्पत्ति कुर्क

रिपोर्ट – विनय त्रिपाठी, फर्रूखाबाद :

जनपद के कुख्यात अपराधी देवेन्द्र सिंह यादव उर्फ जग्गू यादव की अपराध की दुनियां से अकूत संपत्ति अर्जित की थी। समाजवादी पार्टी की सरकार में जिले भर में अपने भय और आतंक से लोगों के अंदर दहशत के दम पर तमाम संपत्तियों पर या तो कुंडली मार ली या अपनी दहशत से लोगों को औने पौने दामों में अपने या अपने परिवार के लोगों के नाम करवा ली। समय बदला प्रदेश में योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री के रुप से शपथ ली और साथ ही में एक और शपथ ली थी योगी आदित्यनाथ ने।

प्रदेश से गुंडाराज, माफियाराज, भय मुक्त समाज देने की ।धीरे धीरे अपने कार्यकाल में बड़े बड़े माफियाओं को मिट्टी में मिला दिया। जिनके नाम पर सरकारें बनती थी बिगड़ती थी योगी आदित्यनाथ ने उन सभी को मिट्टी में मिला दिया। जनपद फर्रुखाबाद में भी माफियाबाद हावी था। आम जनमानस जनपद में घुटन भय आतंक के साए में जीवन जीने को मजबूर था। समय बदला फर्रुखाबाद के माफियाओं , अपराधियों पर भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का चाबुक चलना शुरु हुआ। पहले जनपद में सबसे बड़े कद के माफिया जिनका नंबर प्रदेश के माफियाओं की कतार में गिना जाता था डॉक्टर अनुपम दुवे जिनका नाम लेते ही लोगों को रूह कांप जाती थीं लेकिन मुख्यमंत्री ने ऐसा चाबुक चलाया सैकड़ों करोड़ रूपए की अपराध से अर्जित संपत्ति पर बुलडोजर चल गया। पूरा साम्राज्य तहस नहस हो गया। उसके बाद दूसरे नंबर पर जनपद में देवेन्द्र सिंह यादव उर्फ जग्गू यादव, योगेंद्र यादव उर्फ चन्नूं यादब पर मुख्यमंत्री की नज़र टेढ़ी हुई औरशुरु हो गई उल्टी गिनती कुख्यात अपराधी की ।

जिलाधिकारी डॉक्टर वी के सिंह, नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने गैगेस्टर पर लगाम कसनी शुरु की। कुख्यात अपराधी जग्गू, चन्नू यादव पर गैंगस्टर के तहत कार्यवाही कर संपत्ति को कुर्क करने की कार्यवाही शुरु हो गई है। आज शुक्रवार को इसका आगाज कर दिया गया है जिसमें भारी पुलिस बल इस कार्य के लिए नामित मजिस्ट्रेट श्रद्धा पांडे तहसीलदार सदर के नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक प्रभारी निरीक्षक थाना मऊ दरवाजा प्रभारी निरीक्षक थाना कादरी गेट थाना कादरी गेट हमाराह पुलिस फोर्स ने 3 करोड़ 11 लाख 83250 की संपत्ति कुर्क कर ली। इससे पहले 24 जुलाई को 16 करोड़ 36 9 497 रुपए 61 पैसे की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है। कुल मिलाकर 19 करोड़ 47 लाख 92747 रुपए 61 पैसे की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है ।ज्यादातर संपत्तियां प्रीति यादव प्रीति यादव पत्नी देवेंद्र सिंह यादव जग्गू इन संपत्तियों में ज्यातर संपत्तियां आवासीय भूखण्ड थी जो कि शहर भर में फैली हुई है। अभी भी काफ़ी संपत्तियां बची हुई हैं जिनपर प्रशासन की नजरें जमी हुई हैं जिनपर आने वाले समय में कार्यवही लंबित है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!