कोटेदार की दबंगई, के वाई सी के नाम पर करवा रहा गुर्गों से वसूली

लेखपाल ने ग्रामीणों की जानकारी पर गांव जाकर ग्रामीणों की मदद से पकड़ा

उप जिलाधिकारी अमृतपुर अतुल कुमार सिंह को दी मामले की जानकारी

उप जिलाधिकारी ने लेखपाल को दिया युवकों को पुलिस के हवाले करने का मौखिक आदेश

कोटेदार ने लेखपाल एवं ग्रामीणों को दे डाली धमकी, झूठा मुकदमा लिखा कर करवा देंगे बंद

धमकी से भयभीत लेखपाल अमित कुमार शुक्ला व ग्रामीणों ने काट ली कन्नी,

संवाददाता राहुल सिंह राठौर,अमृतपुर/फर्रुखाबाद :

,प्रदेश सरकार के द्वारा भ्रष्टाचार को समूल नाश करने को कई कड़े कदम उठाने के बावजूद धरातल पर स्थिति में कोई खास सुधार होता नहीं दिख रहा है। बताते चलें भ्रष्टाचार का एक ताजा मामला विकास खंड राजेपुर की ग्राम पंचायत खंडोली के कोटेदार राजकुमार द्वारा कार्ड धारकों से कार्ड के वाई सी के नाम पर प्रति कार्ड धारक से 50 रूपए की वसूली का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है हालांकि न्यूजलाइन नेटवर्क वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।कोटेदार राजकुमार अपने गुर्गों से खुलेआम वसूली करवाते हैं।

वो भी अपनी ग्राम पंचायत से बाहर दूसरी ग्राम पंचायत गांधी में ये भोले भाले ग्रामीणों को बरगलाकर कि अगर के वाई सी नहीं कराओगे तो आगे से राशन नहीं मिलेगा तो कुछ ग्रामीणों ने पैसे दे दिए कुछ ग्रामीणों ने कहा हमारे गांव की कोटेदार सोनिया गिहार है वो कहां है तो उसके गुर्गों ने कहा कि ये काम हमें मिला है करने को ,वो पढ़ी लिखी नही हैं इस लिए हमारे कोटेदार राजकुमार को कहा गया है कि गांधी की के वाई सी तुम करो ,इस धोखाधड़ी की कुछ ग्रामीणों को भनक लग गई। उन्होंने गांधी के लेखपाल अमित कुमार शुक्ला को जानकारी दी ।

लेखपाल अमित कुमार शुक्ला ने ग्रामीणों की मदद से आरोपित कोटेदार राजकुमार के गुर्गों को पकड़ लिया और उप जिलाधिकारी अमृतपुर अतुल कुमार सिंह को इस धोखाधड़ी कर हो रही अवैध वसूली के संबंध में जानकारी दी। उप जिलाधिकारी अमृतपुर ने लेखपाल अमित कुमार शुक्ला को मौखिक रूप से निर्देशित किया कि इन आरोपियों को पुलिस बुलाकर सौंप दो। इतने में वहां दबंग कोटेदार राजकुमार आ धमका ओर उसने हड़काते हुऐ लेखपाल ओर ग्रामीणों से कहा कि इन दोनों को छोड़ दो हम अनुसूचित जाति से हैं ज्यादा कानून दिखाओगे तो हम तुम लोगों पर मशीन छीनने ओर मारपीट करने का मुक़दमा ठोंक देंगे। कोटेदार राजकुमार बाल्मिक है इस लिए ग्रामीण ओर लेखपाल भयभीत हो गए ।उन्होंने दोनों गुर्गे सोनू पुत्र मुखराम, राहुल पुत्र राकेश कठेरिया को छोड़ दिया।

वहीं के वाई सी कराने वाली महिलाओं रिंकी पत्नी जीतू, कोमल पत्नी देवा आदि निवासी ग्राम पंचायत गांधी ने बताया कि इन दोनों लोगों ने बताया कि हमें सप्लाई विभाग से इस काम में लगाया गया है इस लिए हम लोगों ने भरोसा कर लिया हम लोग विना पढ़े लिखे हैं ।हमें क्या पता था कि ये लोग हमारे साथ ठगी कर रहे हैं। जब इस संबंध में अमृतपुर सप्लाई स्पेक्टर अमित कुमार चौधरी से बात करनी चाही तो उन्होंने बताया कि अभी हम एक रिट के संबंध में उच्चन्यायालय प्रयागराज में हैं हमें इस संबंध कोई जानकारी नहीं है वापस आकर देखेंगे तभी कुछ बता पाएंगे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!