हार्दिक पांड्या के मुंबई इंडियंस में लौटने की अटकलें तेज

नई दिल्ली. साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का मानना ​​है कि हार्दिक पांड्या के आईपीएल 2024 रिटेंशन से पहले गुजरात टाइटन्स से मुंबई इंडियंस में जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं, क्योंकि ऑलराउंडर को लगा होगा कि नव-निर्मित फ्रेंचाइजी में उनका समय खत्म हो गया है. डिविलियर्स ने भविष्य में हार्दिक के मुंबई की कप्तानी करने की भी भविष्यवाणी की है, जिसमें रोहित शर्मा भारत के सभी प्रारूपों के कप्तान होने की जिम्मेदारी निभाएंगे. पिछले कुछ दिनों से हार्दिक पांड्या के मुंबई वापस जाने की अटकलें तेज हो गई हैं, जहां से उन्होंने 2015 में अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की थी.
एक अनकैप्ड खिलाड़ी से, हार्दिक एक तेज़ गेंदबाज़ी ऑलराउंडर के रूप में मुंबई टीम के महत्वपूर्ण सदस्य बन गए, सभी प्रारूपों में इंडिया कैप अर्जित की और 2015, 2017, 2019 और 2020 में उनके आईपीएल खिताब जीतने वाले सीज़न के सदस्य थे. आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी से पहले मुंबई ने उन्हें रिलीज कर दिया और वह गुजरात फ्रेंचाइजी के कप्तान बन गए, जिससे उन्हें 2022 में अपने पहले सीज़न में खिताब मिला, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच बने और 2023 में उन्हें उपविजेता बनाया. एबी डिविलियर्स ने कहा, मुझे नहीं पता कि इससे उन्हें थोड़ा सिरदर्द होगा कि कप्तान कौन बनेगा, मेरा मतलब है, रोहित कप्तान हैं और उन्हें आगे बढ़कर नेतृत्व करना पसंद है. यह रोमांचक है क्योंकि वह (हार्दिक) कई वर्षों तक मुंबई इंडियंस के लिए एक बड़ा खिलाड़ी था, उन्हें वानखेड़े स्टेडियम में खेलना पसंद था. उन्होंने गुजरात टाइटंस के साथ ट्रॉफी जीती और फिर (2023 सीज़न के) फाइनल में भी पहुंचे.
डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, उन्हें शायद लगता है कि उनका समय पूरा हो गया है और अब वह मुंबई इंडियंस में वापस आ गए हैं. मुझे अजीब लग रहा है कि रोहित उन्हें (हार्दिक को) कप्तानी करने देंगे और बागडोर अपने हाथ में लेने देंगे, क्योंकि रोहित पर टीम इंडिया की कप्तानी करने का बहुत दबाव है, शायद यही कदम होगा, लेकिन देखते हैं क्या होता है.
डिविलियर्स, जिन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए तूफानी 360-डिग्री पारी खेलने की आईपीएल विरासत को मजबूत किया, को लगता है कि उनकी पूर्व टीम, एंडी फ्लावर के रूप में एक नए मुख्य कोच के साथ, तेज गेंदबाज हर्षल पटेल और लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा को जाने दे सकती है। प्रत्येक को 10.75 करोड़ रुपये की लागत पर फ्रेंचाइजी में शामिल किया गया था. उन्होंने कहा, आरसीबी ने उनके (हर्षल और हसरंगा) के लिए एकमुश्त राशि का भुगतान किया है और शायद वे कहीं और शिफ्ट होने का मन बना रहे हैं, उन्हें रिलीज करने से उनके लिए एक बड़ा पर्स खुल जाएगा. उन्होंने आगे कहा, वे नीलामी में वापस भी जा सकते हैं और उन दोनों को खरीद सकते हैं, लेकिन इसका उल्टा असर भी हो सकता है और हर्षल को थोड़ी अधिक कीमत पर खरीदना पड़ सकता है.

Leave a Reply

error: Content is protected !!