ढाईघट गंगा तट पर चल रहे कार्तिक मेले का मुख्य पर्व कार्तिक पूर्णिमा कल

मिर्जापुर / शाहजहांपुर : पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष व विधायक ने किया मेले का उद्घाटन। पर्व की पूर्व संध्या से ही उमडा श्रद्धालुओं का उमड़ा जन सैलाव।अभी भी मेले में तमाम व्यवस्थाएं अधूरी। पुलिस अधीक्षक द्वारा लगाया गया पुलिस फोर्स भी पूरा नहीं पहुंचा।
श्रंगी ऋषि की तपोभूमि मिर्जापुर के ढाईघाट गंगा तट पर प्रति वर्ष की भांति बड़ी ही धूमधाम के साथ कार्तिक मेला बस चुका है मुख्य पर्व पर स्नान करने के लिए श्रद्धालु पर्व की पूर्व संध्या से ही ट्रेक्टर ट्राली,जीप,बाइक आदि वाहनों से एक बड़ी संख्या में मेले में पहुंचने शुरू हो गये है। हजारों की संख्या में श्रद्धालु ने पहुंचकर अपना डेरा भी डाल दिया है।की जनपदों से आये दुकानदारों ने भी अपनी अपनी दुकानें सजा दी हैं। मगर अभी भी मेले में जिला पंचायत द्वारा शौचालय, पेशाबघर,तथा स्नान घरों को पूर्ण नहीं कर सका है। जिससे मेलार्थियों को काफी परेशानी का सामना उठाना पड़ सकता है।
मेला कोतवाली में जिला पंचायत द्वारा स्नान घरों व शौचालयों की समुचित व्यवस्था नहीं की गयी है। जिससे महिला पुलिस कर्मियों को काफी परेशानी का सामना करना पड रहा है। जिला पंचायत तो सिर्फ आफिसर्स कालोनियों में व्यवस्थाओं को चाक चौबंद करने में दिखा।
जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष वीरेन्द्र पाल सिंह यादव , जलालाबाद विधायक हरि प्रकाश वर्मा व पूर्व सदस्य जिला पंचायत आयुष प्रताप सिंह विभू ने मेला प्रवेश गेट पर फीता काटकर मेले का उद्घाटन किया।बाद में जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी संतोष कुमार सिंह, उपजिलाधिकारी जलालाबाद रविन्द्र कुमार,सीओ अजय कुमार राय ने मेले की व्यवस्थाओं को देखा तथा मुख्य पर्व पर आने बाले वाहनों को किस तरह नियंत्रण किया जाये इसकी पूरी रुप रेखा तैयार की मुख्य पर्व पर वाहनों को मेले में रोकने के लिए मेला प्रवेश गेट पर वैरियर लगा दिया गया है। स्नान घाटों पर बैरीकेटिंग कर निजी गोताखोरों अभी से तैनात कर दिया गया है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!