सोनभद्र कोर्ट से ऐतिहासिक फैसला : विधायक को सुनाई 25 साल की सजा , लगाया 10 लाख का जुर्माना।

विंढमगंज संवाददाता शैलेश द्विवेदी की रिर्पोट।

नाबालिक से दुष्कर्म के मामले में MP/ MLA कोर्ट में आज दिनांक 15 दिसम्बर 2023 को ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए दुद्धी से विधायक राम दुलारे गोंड के खिलाफ अपना फैसला सुनाते हुए 25 साल के कठोर कारावास व 10 लाख रुपये का अर्थदंड लगाया। पीड़ित पक्ष के वकील विकाश शाक्य ने बताया कि कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि 10 लाख रुपये सीधा पीड़िता को अपने पुनर्वास के लिए दिए जाएंगे । फैसले के वक्त विधायक पक्ष के वकील ने न्याय की गुहार लगाते हुए कम से कम सजा की मांग की ,लेकिन कोर्ट में सभी दलीलों को सुनते हुए 25 वर्ष की सजा व 10 लाख रुपये की अर्थदंड लगाया।
इस फैसले के बाद विधान सभा दुद्धी में राजनीतिक सियासतों में हलचल मच गई । हालांकि अभी तक दुद्धी सीट पर कोई आधिकारिक निर्णय नही आया । लेकिन इस फैसले के बाद भाजपा कार्यकर्ता में हलचल मचा हुआ है ।
पीड़िता के भाई में फैसले पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि उसे न्याय पर पूरा भरोसा था । उन्होंने कहा कि उन्हें धमकी मिल रही थी जिसके लिए मुख्यमंत्री से भी गुहार लगायी थी । पीड़िता के भाई ने बताया कि दुष्कर्म के बाद पीड़िता को गर्भ रह गया था । जिसके बाद एक लड़की पैदा हुई थी ।

Leave a Reply

error: Content is protected !!